उत्तराखंड में BJP नेता की बेटी की मुस्लिम से शादी पर मचा बवाल, संत समाज का गुस्सा फूटा
Advertisement

उत्तराखंड में BJP नेता की बेटी की मुस्लिम से शादी पर मचा बवाल, संत समाज का गुस्सा फूटा

Uttarakhand News : उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल (Pauri Garhwal) जिले में बीजेपी के एक नेता की मुस्लिम युवक की शादी का कार्ड (Wedding Card) खूब वायरल हो रहा है.  पौड़ी जिले की हिंदू लड़की की यूपी के एक मुस्लिम युवक से शादी के इस कार्ड को लेकर बीजेपी नेता को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

Hindu Muslim Wedding

Uttarakhand News : पौड़ी गढ़वाल (Pauri Garhwal)  : उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में बीजेपी के एक नेता की मुस्लिम युवक (Hindu Girl Marriage to Muslim Boy) शादी का कार्ड (Wedding Card) खूब वायरल हो रहा है. पौड़ी जिले की हिंदू लड़की की यूपी के एक मुस्लिम युवक से शादी के इस कार्ड को लेकर बीजेपी नेता को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. दरअसल यह कार्ड पौड़ी शहर के नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम की बेटी की शादी का है.

अमेठी के मोनिस की बीजेपी नेता की बेटी मोनिका से शादी पर बवाल, उत्तराखंड में विरोध

यशपाल बेनाम बीजेपी के नेता हैं. पूर्व में पौड़ी के विधायक और नगरपालिका अध्यक्ष (Nagar Palika Chairman) भी रह चुके हैं. लेकिन कार्ड वायरल होने का कारण हिंदू लड़की की मुस्लिम युवक से शादी. हालांकि इस बारे में अभी लड़की या लड़के के परिवारवालों ने खुलकर कुछ नहीं कहा है. मगर ऐसे वैवाहिक आयोजन से इनकार भी नहीं किया है. 

गौरतलब है कि धर्मांतरण, लव जिहाद जैसे मुद्दों पर बीजेपी आक्रामक रवैया अख्तियार करती रही है. हालिया फिल्म द केरल स्टोरी को लेकर भी उसने उग्र रवैया अपना रखा है. 

साधु संत समाज बेहद नाराज
साधु संत समाज का भी इस शादी को लेकर गुस्सा फूट पड़ा है.इसे गढ़वाल क्षेत्र के लिए अच्छा संकेत नहीं माना है. संत समाज का कहना है कि सनातन धर्म के लोगों का और वह भी जो जनप्रतिनिधि हैं, इस तरह का फैसला भविष्य के लिए सही नहीं है. महंत कमलेश्वर महादेव मंदिर आशुतोष पुरी का कहना है कि यह फैसला बेहद अफसोसनाक है.

धर्मांतरण पर मुखर रहे हैं बीजेपी नेता
उन्होंने कहा कि एक ओर हम धर्मांतरण और अन्य मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं और दूसरी ओर. महंत नागेश्वर मंदिर रविंद्र नाथ ने कहा कि ये तो जनता को समझना चाहिए कि जो लोग समाज में प्रेरणास्रोत होते हैं, वो लोग ऐसा काम करेंगे तो क्या होगा. सनातन धर्म बहुत विशालहै, हमें किसी और धर्म की गुंजाइश नहीं है. ये उनका निजी विषय है, लेकिन अगर राजनीतिक क्षेत्र वाले व्यक्ति को इस पर सोचना चाहिए. अगर वो ऐसा करते भी हैं तो हमें ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए.

काली सेना के अध्यक्ष प्रमोद खण्डूरी ने भी कहा कि ये बड़ा ही निंदनीय है. नगरपालिका अध्यक्ष रहने वाले लोग ऐसा करेंगे तो क्या होगा. 

 

WATCH:पुरी पीठ के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने की बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की तारीफ, कही ये बड़ी बात

 

Trending news