Rudraprayag Accident: ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग 56 पर बड़ा हादसा, पुल की शटरिंग गिरने से दो की मौत, आधा दर्जन घायल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1265886

Rudraprayag Accident: ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग 56 पर बड़ा हादसा, पुल की शटरिंग गिरने से दो की मौत, आधा दर्जन घायल

Rudraprayag Accident:  रुद्रप्रयाग में बुधवार को पुल की शटरिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया. जहां ऋषिकेश बद्रीनाथ राजमार्ग 56 पर नरकोटा के पास बन रहे बाईपास निर्माणाधीन पुल की शटरिंग गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हुए हैं.  पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर दबे हुए लोगों को निकाला. वहीं 108 एम्बुलेंस के माध्यम से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

Rudraprayag Accident: ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग 56 पर बड़ा हादसा, पुल की शटरिंग गिरने से दो की मौत, आधा दर्जन घायल

Rudraprayag Accident: ऋृषिकेश बद्रीनाथ राजमार्ग 56 पर नरकोटा के पास बन रहे बाईपास निर्माणाधीन पुल पर सुबह 9 बजे एक बड़ा हादसा हो गया. जब आरसीसी कम्पनी के कर्मचारी निर्माणधीन पुल पर काम करने गये तो प्रत्यक्षदर्शीयों का कहना है कि शटरिंग करते समय शटरिंग पलट गयी, जिससे से दो लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये हैं.

पुल सी शटरिंग गिरने से 6 लोग हुए घायल, 2 की मौत 
बताया जा रहा है 6 लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया है. वहीं, निर्माणधिन कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी है. पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर दबे हुए लोगों को निकाला. सूचना मिलने पर आपदा प्रबन्धन की टीम पुलिस की टीम रेस्क्यू में जुटी हुई थी. वहीं 108 एम्बुलेंस के माध्यम से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

घायलों को रेस्क्यू कर श्रीनगर के लिए किया गया रेफर 
वहीं, पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग आयुष अग्रवाल ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे सूचना मिली थी कि नरकोटा के पास एक पुल का निर्माण चल रहा है, उसकी शटरिंग गिरने से 6 लोग उसमें दब गए थे. जिसके बाद तुरंत पुलिस, एसडीआरएफ की टीम ने पहुंचकर 4 लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया, उनमें से 2 की हालात गंभीर है, जिनको श्रीनगर के लिए रेफर किया गया है. वहीं, दो लोग जो काफी समय तक दबे रहे उनकी मौत हुई है. 

डीएम ने कही जांच के बाद कार्रवाई की बात 
वहीं रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि साइट पर लोहे की शटरिंग गिरने से यह हादसा हुआ है. इसको लेकर विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में जांच चल रही है, इसमें जो भी विधिक और प्रशासनिक कार्रवाई की जरूरत होगी, वह की जाएगी. 

हरियाणा के सोनीपत में भीषण सड़क हादसा; UP के 4 लोगों की मौत, 6 गंभीर घायल

20 july History: देखें 20 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुईं

Trending news