KBC की लॉटरी जीतने का कॉल या मैसेज आए तो हो जाएं सावधान; देहरादून में शख्स से हुई 32 लाख रुपये की ठगी
Advertisement

KBC की लॉटरी जीतने का कॉल या मैसेज आए तो हो जाएं सावधान; देहरादून में शख्स से हुई 32 लाख रुपये की ठगी

एक तरफ जहां साइबर पुलिस रोजाना लोगों का पैसा वापस करा रही है. वहीं, देश के अलग-अलग कोने में साइबर अपराधी की धरपकड़ भी जारी है. इसी क्रम में STF एवं साइबर क्राइम पुलिस उत्तराखंड ने KBC में लॉटरी जीतने के नाम पर हुई 32 लाख की धोखाधड़ी से संबंधित मामले में बिहार के रहने वाले अभियुक्त को हरियाणा से गिरफ्तार किया है. 

फाइल फोटो.

राम अनुज/देहरादून: छोटे पर्दे का पापुलर शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) का 14वां सीजन जल्द वापसी को तैयार है. इसका प्रोमो भी लॉन्च हो चुका है. इसी बीच इस शो की आड़ में ठगी का सिलसिला भी जोरों पर है. उत्तराखंड के देहरादून से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां केबीसी में लॉटरी जीतने के नाम पर देहरादून के रहने वाले राजेंद्र सिंह से 32 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी अनुज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.  

अलग-अलग बैंक खातों में जमा कराई धनराशि 
शिकायतकर्ता राजेंद्र सिंह बड़ोवाला थाना प्रेमनगर जनपद देहरादून के रहने वाले हैं. उनके साथ अज्ञात अभियुक्त द्वारा स्वयं को राणा प्रताप जियो कंपनी का सुपरवाइजर बताकर मोबाइल के माध्यम से संपर्क किया गया. राजेंद्र को बताया गया कि KBC में उनकी लॉटरी निकली है. इसके बाद लॉटरी की धनराशि प्राप्त करने के लिए धोखाधड़ी करके राजेंद्र से विभिन्न शुल्कों के नाम पर 32 लाख रुपये की धनराशि अलग-अलग बैंक खातों में जमा करा लिए गए. जिसके बाद राजेंद्र सिंह ने इसकी पुलिस से शिकायत की. 

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी को HC ने जमानत देने से किया इंकार, कोर्ट ने की ये टिप्पणी

मूल रूप से बिहार का रहने वाला है आरोपी 
मोबाइल नंबर और खातों की जानकारी से पता चला कि आरोपी का संबंध बिहार से है. इसके बाद जांच के लिए टीम को बिहार व अन्य संभावित राज्यों में रवाना किया गया. जिसके बाद पुलिस ने साक्ष्यों के आधार पर मूल रूप से बिहार के बोधगया निवासी अनुज कुमार (उम्र 22 वर्ष) को हरियाणा के सोनीपत से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक मोबाइल फोन, 6 सिम व अन्य सामान बरामद किया है. पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि आमजनों से ई-मेल, मोबाइल व अन्य सोशल साइटों के माध्यम से संपर्क करता था. इसके बाद KBC की लॉटरी जीतने का लालच देकर ऑनलाइन ठगी करता था. 

ये भी पढ़ें- National Herald: जानें इस अखबार का पूरा इतिहास, जिसको लेकर ED के निशाने पर हैं राहुल

WATCH LIVE TV

Trending news