Haldwani violence: हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड ने ढाई करोड़ न चुकाए तो कुर्क हो जाएगी सारी जायदाद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2141838

Haldwani violence: हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड ने ढाई करोड़ न चुकाए तो कुर्क हो जाएगी सारी जायदाद

Haldwani Violence:  मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक से वसूली की कार्रवाई शुरू हो गई है. हल्द्वानी तहसील प्रशासन की तरफ से मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के घर पर नोटिस चस्पा किया जाएगा. इसके जरिए नगर निगम के नुकसान की 2 करोड़ 68 लाख रुपए की वसूली की जाएगी. 

Haldwani violence

हल्द्वानी: हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस-प्रशासन का एक्शन जारी है. मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक से वसूली की कार्रवाई शुरू हो गई है. हल्द्वानी तहसील प्रशासन की तरफ से मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के घर पर नोटिस चस्पा किया जाएगा. इसके जरिए नगर निगम के नुकसान की 2 करोड़ 68 लाख रुपए की वसूली की जाएगी. वसूली के लिए एक सप्ताह का समय है. नुकसान की भरपाई नहीं हुई तो चल-अचल संपत्ति को कुर्क किया जाएगा. 

अब्दुल मलिक के ड्राइवर समेत 3 गिरफ्तार
साथ ही पुलिस भी हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा मामले में शामिल उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारी कर रही है.पुलिस ने मंगलवार को हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के ड्राइवर के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. अब तक इस मामले में 92 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. जबकि कई अभी पुलिस की फरार चल रहे हैं.  
 
उपद्रवियों की धरपकड़ जारी - नैनीताल एसएसपी
नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस लगातार चिन्हित उपद्रवियों की धड़पकड़ कर रही है. पुलिस घटनास्थल पर मिले साक्ष्य, सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकॉर्डिंग में दिख रहे हिंसा को भड़काने वाले उपद्रवियों को चिन्हित कर उनको पकड़ रही है. पुलिस ने मंगलवार को अब्दुल मलिक के ड्राइवर सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. अब तक पुलिस ने इस मामले में 5 महिलाओं सहित कुल 92 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

5 हजार अज्ञात पर दर्ज किया मुकदमा
बता दें कि पुलिस ने बनभूलपुरा हिंसा मामले में 5 हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. जिसमें से 92 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है. वहीं अब भी कई उपद्रवी फरार चल रहे हैं. पुलिस ने गिरफ्तार उपद्रवियों के पास से असलाह, कारतूस भी बरामद किए हैं. 

बता दें कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में 8 फरवरी को आगजनी, पथराव और गोलीबारी की घटना हुई थी. जिसमें 6 लोगों की मौत हुई थी जबकि पुलिसकर्मियों समेत 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को 24 फरवरी को और उसके बेटे अब्दुल मोईद को पांच दिन बाद गिरफ्तार किया गया था. 

यह भी पढ़ें - दुहाई से मोदीनगर तक दौड़ेगी नमो भारत रैपिड रेल, PM मोदी कल दिखाएंगे हरी झंडी

यह भी पढ़ें -  सीएम योगी ने UPPRPB अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा को हटाया, पेपर लीक केस में कड़ा एक्शन

 

 

Trending news