नोट का नंबर हो या कलर की पहचान, 'गूगल गर्ल' आंख पर पट्टी बांध बता देती है सही जवाब, हुनर के आप भी हो जाएंगे कायल
Advertisement

नोट का नंबर हो या कलर की पहचान, 'गूगल गर्ल' आंख पर पट्टी बांध बता देती है सही जवाब, हुनर के आप भी हो जाएंगे कायल

Pratapgarh News: गूगल से तेज प्रश्नों का उत्तर देने के लिए जानी जाने वाली आरोही को आप जानते होगे, लेकिन उनकी अद्भुत कला से भी आपको रूबरू कराते हैं. बिहार के गोपालगंज की रहने वाली आरोही सिंह कक्षा पांच की छात्रा हैं.  महज 11 साल की उम्र में ज्ञान की गंगा बहा रही हैं.

नोट का नंबर हो या कलर की पहचान, 'गूगल गर्ल' आंख पर पट्टी बांध बता देती है सही जवाब, हुनर के आप भी हो जाएंगे कायल

प्रतापगढ़: गूगल गर्ल के नाम से फेमस आरोही सिंह राष्ट्रीय शैक्षिक महाकुंभ कार्यक्रम में शिरकत करने प्रतापगढ़ पहुंची हैं. गोपालगंज इलाके की रहने वाली आरोही की आंख पर पट्टी बांधकर पढ़ने की कला देखकर आप हैरान रह जाएंगे. साथ ही कोई भी प्रश्न का उत्तर आपको बहुत ही कम सेकेंड में ही मिल जायेगा. 

गूगल से तेज प्रश्नों का उत्तर देने के लिए जानी जाने वाली आरोही को आप जानते होगे, लेकिन उनकी अद्भुत कला से भी आपको रूबरू कराते हैं. बिहार के गोपालगंज की रहने वाली आरोही सिंह कक्षा पांच की छात्रा हैं. इनकी उम्र महज 11 साल है. इतनी छोटी से उम्र में ज्ञान की गंगा बहा रही हैं. आरोही आंख में पट्टी बांधकर किसी भी कलर की पहचान कर सकती हैं, कितने रुपये का नोट है उसको बंद आंखों से भी बता सकती हैं. इतना ही नहीं इस नोट का नंबर क्या है, आपको 10 सेकेंड के भीतर फर्राटे से बता देंगी. 

इतना ही नहीं आरोही का दिमाग भी कैलकुलेटर से भी तेज चलता है. पट्टी से बंद आंखों से किसी भी फेमस व्यक्ति की तस्वीर देख उनका नाम भी गूगल गर्ल बता देती है, दो हांथों से लिख सकती है छोटी जीनियस. 9999 , 4999, का पहाड़ा और राज्य के नाम उनकी राजधानी भी आपको कुछ सेकेंड में बता देगी. उनकी ये कला देख सभी हैरान हैं. देखने वाले को विश्वास नहीं होता लेकिन आरोही का टैलेंट देख सभी दांतो तले उंगली दबा लेते हैं. अपनी कला और मेहनत से आरोही हर किसी को अपना फैन बना लेती हैं. इनका सामान्य ज्ञान भी असामान्य है. 

प्रतापगढ़ में पहुंची आरोही सिंह  ने अपने लाजबाव हुनर पर कहा कि ''मैं पहले किसी भी चीज को माथे पर लगती हूं, फिर उसमें से साउंड निकालते हैं, फिर हाथ से उस चीज पर हाथ फेरते हैं, कड़ी मेहनत के चलते मेरा सेंस ऑर्गेंस एक्टिवेट हो गया है. जिसके चलते पट्टी बांधकर भी वो सभी चीजों की पहचान कर लेती हैं. पट्टी बांधकर वो साइकिल भी चला लेती हैं. आरोही मानती हैं उनको ईश्वर ने विशेष टैलेंट दिया है,लेकिन अभ्यास करने से दूसरे बच्चे भी ऐसा कर सकते हैं.

 नीचे देखें वीडियो - Video: नोट हो या कलर की पहचान, आंख पर पट्टी बांध बता देती है सही जवाब, टैलेंट देख आप भी रह जाएंगे हैरान

 

Trending news