Vande Bharat Train: खुशखबरी! अब वंदे भारत से कर सकेंगे देहरादून से दिल्ली का सफर, जानिए कब से चलेगी ट्रेन
Advertisement

Vande Bharat Train: खुशखबरी! अब वंदे भारत से कर सकेंगे देहरादून से दिल्ली का सफर, जानिए कब से चलेगी ट्रेन

Vande bharat train From Dehradun To Delhi: देहरादून से वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होने वाली है, 12 व्हीलचेयर कार के कोच के साथ ट्रेन का संचालन होगा. जिसमें दो स्पेशल कोच होंगे और आसानी से यात्रियों को दिल्ली आने जाने का मौका मिलेगा. 

Vande Bharat Train: खुशखबरी! अब वंदे भारत से कर सकेंगे देहरादून से दिल्ली का सफर, जानिए कब से चलेगी ट्रेन

Vande bharat train From Dehradun To Delhi: (रामअनुज/देहरादून): 29 मई से वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत देहरादून से होने जा रही है. जिसकी तैयारियां तेज हो गई हैं,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत कर सकते हैं. देहरादून से रेल का संचालन शुरू होगा. उससे उत्तराखंड उत्तर प्रदेश दिल्ली एनसीआर हरियाणा जैसे राज्यों के पर्यटकों को आसानी से देहरादून के साथ ऋषिकेश हरिद्वार आने में आसानी होगी. 

देहदादून से नई दिल्ली का सफर होगा आसान, मिलेंगी ये सुविधा
वंदे भारत ट्रेन के संचालन को लेकर राजधानी देहरादून के रेलवे स्टेशन का रेल विभाग के अधिकारी निरीक्षण कर चुके हैं और सबसे बड़ी बात है कि अधिकारियों ने भी माना है कि इससे यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलेगी. 12 व्हीलचेयर कार के कोच के साथ ट्रेन का संचालन होगा. जिसमें दो स्पेशल कोच होंगे और आसानी से यात्रियों को दिल्ली आने जाने का मौका मिलेगा. 

छात्रों ने सैनिकों के लिए बना डाले वंडर शूज, गर्माहट के साथ लैंडमाइस से करेंगे अलर्ट

 

यात्रियों को सुविधा के साथ पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा 
रेल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन के संचालन को लेकर तैयारी चल रही है. वहीं सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले एक बड़ी सौगात  दे रहे हैं, जिससे उत्तराखंड का जहां पर्यटन बढ़ेगा. वहीं आसानी से लोगों को यात्रा करने का मौका मिलेगा आपको बता दें कि वन्दे भारत के संचालन से ट्रैफिक जाम भी कम होगा. 

एक गिलास नींबू पानी गर्मियों में 6 रोगों से बचाएगा,जानिए किस समय पीना रहेगा फायेदमंद

 

6 घंटे में दिल्ली से पहुंचेंगे देहरादून
कम पैसे में लोग यात्रा भी कर सकेंगे जिसको लेकर के रेल विभाग की तैयारी चल रही है और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रेल विभाग के अधिकारी भी मुलाकात कर चुके हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात है कि राजधानी देहरादून का आखरी स्टेशन देहरादून रेलवे स्टेशन है मसूरी ऋषिकेश धनोल्टी उत्तरकाशी जैसे क्षेत्रों की आने वाले पर्यटकों को काफी सहूलियत मिलेगी और 6 घंटे में दिल्ली की यात्रा संभव होगी

 

Trending news