Champawat By Poll: चंपावत की जनता ने धामी के नाम पर भरी हामी, 54121 वोटों की ऐतिहासिक जीत
Advertisement

Champawat By Poll: चंपावत की जनता ने धामी के नाम पर भरी हामी, 54121 वोटों की ऐतिहासिक जीत

CM Pushkar Dhami Win in Champwat By Election: चंपावत उपचुनाव की काउंटिंग पूरी हो गई है और सीएम पुष्कर धामी ने 54121 वोटों से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है. इसी के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न भी मनाना शुरू कर दिया है.

Champawat By Poll: चंपावत की जनता ने धामी के नाम पर भरी हामी, 54121 वोटों की ऐतिहासिक जीत

Champawat By Poll: उत्तराखंड की जनता के लिए सबसे बड़ी खबर. चंपावत उपचुनाव की काउंटिंग पूरी हो गई है और सीएम पुष्कर धामी ने 54121 वोटों से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है. सीएम धामी की रिकॉर्ड मतों से जीत के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न भी मनाना शुरू कर दिया है. वहीं, कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 3607 वोट ही मिले. ऐसा पहली बार हुआ है जब यहां से कांग्रेस की जमानत जब्त हुई है. 

रंग-गुलाल से खुशियां मना रहे बीजेपी कार्यकर्ता
ताजा खबर के अनुसार, चंपावत उपचुनाव का रिजल्ट आते ही सीएम पुष्कर सिंह धामी जनता का आभार करने टनकपुर पहुंच गए हैं. उनके साथ भारी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद हैं. इतना ही नहीं,  बीजेपी के कार्यकर्ता खुशी में गुलाल उड़ा रहे हैं और सीएम के समर्थन में जोरशोर से नारेबाजी जारी है.

मुकाबले में थे चार प्रत्याशी
जानकारी के लिए बता दें, बीजेपी से सीएम पुष्कर धामी और कांग्रेस से प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के अलावा, मुकाबले में सपा प्रत्याशी मनोज कुमार और निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गरकोटी भी थे. सीएम पुष्कर ने मतगणना के पहले राउंड में ही बढ़त बना ली थी और 13 चरणों की गिनती पूरी होते-होते सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भारी मतों से जीत हासिल कर ली.

प्रतिद्वंद्वियों को मिले इतने मत
13वें राउंड की काउंटिंग पूरी होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के खाते में 3147 वोट, सपा प्रत्याशी मनोज कुमार के खाते में 409 वोच और निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गरकोटी को 399 वोट मिले. इसके अलावा, नोटा पर भी 372 मत आए.

WATCH LIVE TV

Trending news