Champawat By Election परिणाम साफ बता रहे हैं, जीत कैसे हुई है, यह लोकतंत्र की हत्या: हरीश रावत
topStories0hindi1206642

Champawat By Election परिणाम साफ बता रहे हैं, जीत कैसे हुई है, यह लोकतंत्र की हत्या: हरीश रावत

चंपावत उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इस जीत पर एक तरफ बीजेपी कार्यकर्ता जीत की खुशी मना रहे हैं, तो कांग्रेस हार पर मंथन कर रही है. वहीं, उत्तराखंड उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने सिस्टम पर सवाल उठाए है.

Champawat By Election परिणाम साफ बता रहे हैं, जीत कैसे हुई है, यह लोकतंत्र की हत्या: हरीश रावत

मयंक राय/देहरादून: चंपावत उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इस जीत पर एक तरफ बीजेपी कार्यकर्ता जीत की खुशी मना रहे हैं, तो कांग्रेस हार पर मंथन कर रही है. वहीं, उत्तराखंड उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने सिस्टम पर सवाल उठाए है. कांग्रेस की मानें तो इस हार के पीछे तमाम कारण हैं जिसकी जांच होनी चाहिए.

उप चुनाव में हार पर बोले हरीश रावत 
वहीं उप चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उपचुनाव के नतीजों को लोकतंत्र की हत्या करार दिया है. हरीश रावत की मानें तो उप चुनाव के परिणाम साफ बता रहे हैं कि जीत कैसे हुई है, यह लोकतंत्र की हत्या है.

GBC 3: "हम नीति-नीयत-निर्णय से विकास के साथ हैं", पढ़ें पीएम मोदी की बड़ी बातें

बीजेपी की जीत पर बोले नेता प्रतिपक्ष यशापल आर्य
बीजेपी की ऐतिहासिक जीत को लेकर नेता प्रतिपक्ष यशापल आर्य भी परिणाम शुभ संकेत नहीं दिख रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा इसकी जांच होनी चाहिए किस तरह प्रशासन का दुरूपयोग किया गया है.

GBC 3: उद्योगपतियों की पहली पसंद है UP, अडानी और बिड़ला ग्रुप्स ने कहीं ये बड़ी बातें

पोस्टल बैलेट सीएम धामी को मिले इतने वोट
सीएम धामी ने चंपावत उपचुनाव में 54121 से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली. उपचुनाव में पोस्टल बैलेट से उन्हें 1303 वोट मिले थे. वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को 3233 वोट मिले. नोटा के लिए कुल 372 वोट पड़े हैं. मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी की जीत के बाद उत्तराखंड में जश्‍न का माहौल है. भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर गुलाल उड़ाया और ढोल नगाड़ों पर खूब थिरके.

WATCH LIVE TV

Trending news