चंपावत उपचुनाव: पुष्कर धामी के सामने कांग्रेस ने खड़ा किया अपना प्रत्याशी, होगा कड़ा मुकाबला
Advertisement

चंपावत उपचुनाव: पुष्कर धामी के सामने कांग्रेस ने खड़ा किया अपना प्रत्याशी, होगा कड़ा मुकाबला

Congress Candidate in Champawat By Election: संगठन महामंत्री का कहना है कि निर्मला गहतोड़ी ने पार्टी में रहकर जनता के लिए बहुत काम किया है. उन्हें संगठन का बहुत अनुभव है. कांग्रेस को इस चीज का लाभ मिलेगा और जनता का प्यार भी मिलेगा. आपको बता दें, यह चुनाव 31 मई को होना है.

चंपावत उपचुनाव: पुष्कर धामी के सामने कांग्रेस ने खड़ा किया अपना प्रत्याशी, होगा कड़ा मुकाबला

Champawat By Election: उत्तराखंड उपचुनाव 2022 के लिए विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. बताया जा रहा है कि कांग्रेसे ने निर्मला गहतोड़ी को अपना प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री नवीन जोशी का कहना है कि उपचुनाव गंभीरता से लड़ा जाएगा. इसको लेकर पार्टी पूरी तैयारी में है. 

संगठन महामंत्री का कहना है कि निर्मला गहतोड़ी ने पार्टी में रहकर जनता के लिए बहुत काम किया है. उन्हें संगठन का बहुत अनुभव है. कांग्रेस को इस चीज का लाभ मिलेगा और जनता का प्यार भी मिलेगा. आपको बता दें, यह चुनाव 31 मई को होना है.

'आप' भी उतार सकती है अपना कैंडिडेट
गौरतलब है कि भाजपा ने बीते गुरुवार औपचारिक रूप से पुष्कर सिंह धामी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. वह 9 मई को नामांकन भी कर सकते हैं. वहीं, यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस के अलावा, आम आदमी पार्टी भी चंपावत उपचुनाव के लिए अपनी ओर से प्रत्याशी उतार सकती है. 

बीजेपी ने जीतीं 70 में से 57 सीटें
मालूम हो, फरवरी-मार्च में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 70 में से 57 सीटें मिली थीं. वहीं, प्रदेश में दोबारा पार्टी बनाकर भाजपा ने इतिहास रच दिया था. हालांकि प्रदेश के मुखिया धामी ही अपनी खटीमा सीट पर हार गए थे. इसके बाद बीजेपी नेतृत्व ने फैसला किया कि उन्हें धामी पर ही भरोसा है और उन्हें उपचुनाव में खड़ा किया जाएगा. इसके बाद चंपावत उपचुनाव के लिए पुष्कर सिंह धामी को प्रत्याशी बनाया गया. 

6 महीने के अंदर बनना होगा विधानसभा सदस्य
बता दें, पुष्कर सिंह धामी को सीएम पद पर बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर उपचुनाव लड़कर विधायक बनना होगा और विधानसभा में पहुंचना होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news