Bahraich: पेट्रोलिंग के दौरान गाड़ी के सामने चहलकदमी करता दिखा बाघ, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1457711

Bahraich: पेट्रोलिंग के दौरान गाड़ी के सामने चहलकदमी करता दिखा बाघ, वीडियो वायरल

UP News: बहराइच में भारत नेपाल सीमा के नजदीक देर रात पेट्रोलिंग के दौरान वन विभाग और एसएसबी की टीम की गाड़ी के सामने अचानक बाघ बीच रास्ते पर चहलकदमी करता दिखा...

Bahraich: पेट्रोलिंग के दौरान गाड़ी के सामने चहलकदमी करता दिखा बाघ, वीडियो वायरल

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच (Bahraich) जिले में वन्य जीव से जुड़ी एक बेहद रोमांचक तस्वीर सामने आई है. जहां भारत नेपाल सीमा के नजदीक देर रात पेट्रोलिंग (Patrolling) के दौरान वन विभाग और एसएसबी की टीम की गाड़ी के सामने अचानक जंगल से निकल कर एक बाघ बीच रास्ते पर चहलकदमी करता दिखा. फिर क्या था, जैसे ही जंगल में गस्त कर रही पेट्रोलिंग टीम की नजर गाड़ी की रोशनी में टाइगर के ऊपर पड़ी तो, तत्काल गाड़ी को ब्रेक लगाकर खड़ा कर दिया गया.

गाड़ी में बैठे सुरक्षा जवानों ने बनाया वीडियो
आपको बता दें कि इस दौरान गाड़ी में बैठे सुरक्षा जवानों ने जंगल के अंदर अपनी मस्ती में चहल कदमी कर रहे टाईगर की वीडियो बनाई. गाड़ी में बैठे-बैठे उन्होंने अपने मोबाइल कैमरे (Mobile Camera) में वीडियो को कैद कर लिया. वहीं, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से ट्रेंड हो रहा है. वहीं, जंगल के बीच रास्ते पर टाईगर को देख वन विभाग व एसएसबी की टीम द्वारा जंगल के रास्ते से आने जाने वाले लोगों को किया सतर्क किया जा रहा है.

समीपवर्ती गांव में बढ़ा बाघ के हमले का खतरा 
जानकारी के मुताबिक बहराइच वन प्रभाग के चकिया वन रेंज (Forest Range) के अंतर्गत बलईगांव, पौण्डा मझगवां के जंगल के समीपवर्ती गांव में बाघ के हमले का खतरा बढ़ गया है. जानकारी के अनुसार हाल ही में पौण्डा मचगवां में बने गौशाला की तीन गायों अलग-अलग दिनों में मौत हो गई थी. दरअसल, बाघ के हमले में इन गायों की मौत हुई.

सुरक्षा के मद्देनजर वन विभाग और एसएसबी की संयुक्त टीमें इलाके में कर रहीं गश्त
आपको बता दें कि गायों की सुरक्षा के मद्देनजर वन विभाग और एसएसबी की संयुक्त टीमें इलाके में गश्त कर लोगों को सचेत रहने की हिदायत दे रही हैं. वहीं, टाइगर (Tiger) के मूवमेंट वाले क्षेत्र में वन विभाग और एसएसबी की टीमों ने गस्त तेज कर दी है.

WATCH LIVE TV

Trending news