जानिए कहां सूखा कुआं हुआ नाराज, जैसे ही मालिक ने निकाली ईंट, तो आई आफत
Advertisement

जानिए कहां सूखा कुआं हुआ नाराज, जैसे ही मालिक ने निकाली ईंट, तो आई आफत

यूपी में एक सूखा कुआं नाराज हो गया. जैसे ही कुएं में घुसकर मालिक ने ईंट निकाला तो आफत आ गई. दरअसल, कई सालों पहले सूख चुके अपने निजी कुएं में घुसकर एक अधेड़ ईंट निकाल रहा था, तभी अचानक कुआं धंस गया, जिससे अधेड़ मलबे के नीचे दब गया.

जानिए कहां सूखा कुआं हुआ नाराज, जैसे ही मालिक ने निकाली ईंट, तो आई आफत

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी में एक सूखा कुआं नाराज हो गया. जैसे ही कुएं में घुसकर मालिक ने ईंट निकाला तो आफत आ गई. दरअसल, कई सालों पहले सूख चुके अपने निजी कुएं में घुसकर एक अधेड़ ईंट निकाल रहा था, तभी अचानक कुआं धंस गया, जिससे अधेड़ मलबे के नीचे दब गया. आनन फानन परिजनों को ग्रामीणों ने मामले की सूचना दी. इलाकाई पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से चार घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी की मदद से अधेड़ को मलबे से बाहर निकाला. जिसे एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया.

घर के आस-पास हैं ये पेड़-पौधे, तो हो जाएं सावधान, बढ़ा सकते हैं आपकी मुसीबतें

मौके पर इकट्ठा हुई ग्रामीणों की भीड़ 
आपको बता दें कि मामला हरदोई जिले के अरवल थाना इलाके के कुलिया गांव का है. जहां एक अधेड़ कुएं की मिट्टी धंसने से मलबे में दब गया. गांव निवासी राममित्र (52) साल के घर के बाहर पुराना कुआं है, जो कई सालों पहले सूख चुका था. जब वह कुएं में उतरकर ईंट निकाल रहे थे, तभी अचानक कुएं की मिट्टी धंस गई. जिससे वह मलबे में दब गए. जब परिजनों ने शोर मचाया, तो तमाम ग्रामीणों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई.

तकरीबन  4 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद बचाई जान
आपको बता दें कि घटना की सूचना इलाकाई पुलिस को दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी मंगवाई. जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. तकरीबन  4 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद राममित्र को सुरक्षित मलबे से बाहर निकाला गया. पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर में भर्ती कराया. जहां घायल का उपचार चल रहा है.

Sawan Song: सावन में Shilpi Raj ने भगवान शिव से मांगा फौजी पति, कहा- 'आर्मी हसबैंड हमरा चाही'

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक हरदोई पश्चिमी ने दी जानकारी
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक हरदोई पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि राममित्र अपने सूख चूके निजी कुएं में घुसकर ईंट निकाल रहे थे. तभी अचानक कुएं की मिट्टी धंस गई. जिससे वह मलबे में दब गए. सूचना के बाद इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंची. ग्रामीणों की मदद से जेसीबी के जरिए राममित्र को निकालने का प्रयास किया गया. जल्द ही उन्हें बाहर निकाल लिया गया, मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रही. आपको बता दें कि गांव में यह चर्चा है कि सालों से सूखा कुआं ईंट निकालने से नाराज हो गया. जिसकी वजह से यह घटना हुई है.

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news