UPSC Result 2022 : डीएसपी बनने के बाद भी था एक ही लक्ष्‍य, एटा का लाल तीसरे प्रयास में बना आईएएस
Advertisement

UPSC Result 2022 : डीएसपी बनने के बाद भी था एक ही लक्ष्‍य, एटा का लाल तीसरे प्रयास में बना आईएएस

UPSC Result 2022 : मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग का रिजल्‍ट जारी हुआ. इसमें सफलतम परीक्षार्थियों की सूची में जनपद के अजय यादव का भी नाम था. रिजल्ट देखकर अजय और उनके परिजन खुशी से झूम उठे. 

एटा के अजय यादव का परिवार

धनन्जय भदौरिया/एटा : यूपी के एटा के अजय यादव यूपीएससी (UPSC) परीक्षा में अपने तीसरे प्रयास में सफलता हासिल की है. अजय ने ना केवल अपने माता-पिता बल्कि जिले का भी नाम रोशन किया है. इससे पहले उनका चयन यूपी पीपीएस में भी हो चुका है. पिता ने अजय के संघर्ष की कहानी बयां की है. 

जनपद का नाम बढ़ाया 
दरअसल, मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग का रिजल्‍ट जारी हुआ. इसमें सफलतम परीक्षार्थियों की सूची में जनपद के अजय यादव का भी नाम था. रिजल्ट देखकर अजय और उनके परिजन खुशी से झूम उठे. उनकी इस सफलता पर परिवार के लोग भी काफी खुश हैं माता-पिता के साथ ही रिश्तेदार, मित्र और पड़ोसियों ने अजय यादव के माता पिता को मिठाई खिलाकर बेटे की सफलता पर शुभकामनाएं दीं.

तीसरे प्रयास में मिली सफलता 
बता दें कि अजय यादव मूल रूप से जैथरा ब्लॉक क्षेत्र के कठिघरा गांव के रहने वाले हैं. वर्तमान में उनका परिवार शहर क्षेत्र के द्वारिकापुरी में रह रहा है. उनके पिता जितेंद्र यादव एडवोकेट हैं. पिता ने बताया कि बेटे की सफलता पर उन्हें व पूरे परिवार को गर्व है. बताया कि अजय ने तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है.

दिल्‍ली से आईआईटी की पढ़ाई की 
पिता जितेंद्र ने बताया कि अजय दिल्ली से आईआईटी करने के दौरान ही सिविल सेवा की तैयारी शुरू कर दी थी. इस समय भी वह दिल्ली में हैं. बताया कि परिवार के सभी लोग अयज से मिलने दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं. उन्हें मिलकर बधाई देंगे. सभी लोग साथ में इस खुशी को सेलिब्रेट करेंगे. 

इससे पहले पीपीएस में हुआ चयन 
अजय के पिता ने बताया कि इससे पहले वह पीपीएस के लिए चयनित हुए थे. उसमें उन्हें डीएसपी का पद मिला था. हालांकि उन्होंने उसे ज्वॉइन नहीं किया था. उनका लक्ष्य आईएएस बनने का था. वह लगातार इसके लिए मेहनत कर रहे थे और उन्होंने मुकाम हासिल कर लिया. 

WATCH: देखें 22 से 28 मई तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news