Kasganj : साहब पत्नी चाहिए, सर्दी नहीं कट रही, अजीबोगरीब फरियाद लेकर पुलिस के पास पहुंचा शख्स
Advertisement

Kasganj : साहब पत्नी चाहिए, सर्दी नहीं कट रही, अजीबोगरीब फरियाद लेकर पुलिस के पास पहुंचा शख्स

Kasganj News : पुलिस को अक्सर लोगों को कोसते हुए आपने सुना होगा. लेकिन क्या आपको पता है पुलिस के पास कैसी-कैसी फरियाद पहुंचती हैं. अब कासगंज का ही मामला ले लीजिए. यहां एक युवक ने पुलिस से गुजारिश की है कि पत्नी न होने से उसे ठंड में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

Kasganj News

कासगंज : उत्तरप्रदेश समेत देशभर में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. हालात ये हैं कि घर से निकलना मुश्किल है. लोग घरों में रजाई में दुबके रहना ही पसंद करते हैं. इस बीच ठंड के असर का एक अजीबोगरीब मामला यूपी के कासगंज में आया है. यहां एक युवक अजीबगरीब तहरीर लेकर थाने पहुंचा. पुलिसवालों ने जैसे ही तहरीर पढ़ी तो पहले हंसी रोक नहीं पाए, लेकिन बाद में मामले की गंभीरता समझकर कार्रवाई का भरोसा दिया.

दरअसल, मामला अमांपुर थाना क्षेत्र के बनूपुरा गांव का है. गांव निवासी नीरज यादव (40) शनिवार को थाने पहुंचा. उसने पुलिस को एक तहरीर दी जिसमें लिखा- पत्नी हेतु आवेदन. आगे लिखा ''साहब हमको पत्नी दिला दीजिए. हम रोटी के लिए परेशान हैं. सर्दी का मौसम भी आ गया है'. इसके अवाला उसने अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के लिए भी प्रार्थना की. 

यह भी पढ़ें: अयोध्या राम मंदिर के नाम पर QR कोड से चंदा का बड़ा फर्जीवाड़ा, VHP ने किया भंडाफोड़ तो हरकत में पुलिस

उसने कहा कि ''उसके घरवाले और रिश्तेदार उसकी शादी नहीं होने दे रहे हैं. इससे वह परेशान रहता है. पत्नी होगी तो वह खुशहाली से रह सकेगा. उसका प्रार्थना पत्र पढ़कर पुलिसकर्मी भी हैरत में पड़ गए. उन्होंने युवक के घरवालों को पूछताछ के लिए बुलाया. पुलिस ने जब परिजनों से पूछा भाई आप लोग इसकी शादी क्यों नहीं करा रहे हैं ?  इस पर घरवालों ने कहा कि युवक मानसिक रूप से परेशान है.

इंस्पेक्टर यतींद्र प्रताप सिंह के मुताबिक ''नीरज नाम का युवक शादी कराने की तहरीर लेकर आया था. उसके घरवालों को बुलाकर उसे घर भेज दिया है. वह काफी समय से मानसिक रूप से बीमार चल रहा है. इसके चलते उसकी शादी नहीं हो पा रही है. परिजन उसे लेकर घर चले गए हैं.'' बहरहाल युवक ने जिस तरह तहरीर अच्छी राइटिंग में लिखी उससे सवाल है कि ऐसा उसने खुद किया या किसी के कहने पर, बहरहाल इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया में काफी चर्चा रही.

 

Trending news