यूपी के 18 बिल्डरों पर होगी बड़ी कार्रवाई, बैंक खाते सीज होंगे, प्रॉपर्टी बेचने पर लगेगी पाबंदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1614853

यूपी के 18 बिल्डरों पर होगी बड़ी कार्रवाई, बैंक खाते सीज होंगे, प्रॉपर्टी बेचने पर लगेगी पाबंदी

UP RERA : रेरा की ओर से बीते 15 मार्च को रियल एस्‍टेट परियोजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी. बैठक में रेरा ने बिल्‍डरों को शामिल होने को कहा था. बावजूद इसके कई बिल्‍डर समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं हुए. ऐसे बिल्‍डरों पर रेरा कार्रवाई की तैयारी करने जा रहा है. 

यूपी के 18 बिल्डरों पर होगी बड़ी कार्रवाई, बैंक खाते सीज होंगे, प्रॉपर्टी बेचने पर लगेगी पाबंदी

UP RERA : उत्‍तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) से बड़ी खबर सामने आ रही है. रेरा ने रियल एस्टेट परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में लगातार गायब रहने वाले बिल्‍डरों के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है. रेरा ने इन बिल्‍डरों के खातों को सीज करने जा रही है. साथ ही इन बिल्‍डरों पर जमीन की खरीद-बिक्री पर रोक लगाने की तैयारी है. 

जल्‍द ही बैंक खाते होंगे सीज 
दरअसल, रेरा की ओर से बीते 15 मार्च को रियल एस्‍टेट परियोजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी. बैठक में रेरा ने बिल्‍डरों को शामिल होने को कहा था. बावजूद इसके कई बिल्‍डर समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं हुए. रेरा के सचिव राजेश कुमार त्यागी ने बताया कि बैठक में लगातार गाय‍ब रहने वाले बिल्‍डरों के बैंक खाते जल्‍द ही सीज कर दिए जाएंगे. साथ ही इनकी परियोजना पर रोक लगाने के साथ-साथ जमीन की बिक्री और खरीद पर भी रोक लगाई जा सकती है. 

बिल्‍डरों की मनमानी नहीं चलने देगा रेरा 
रेरा सचिव राजेश कुमार ने बताया कि इसके अलावा इन बिल्‍डरों का भविष्‍य में पंजीकरण भी रद्द किया जा सकता है. सचिव राजेश कुमार का कहना है कि रेरा नियमन प्रणाली का सुचारु रूप से पालन न करने वाले बिल्‍डरों की मनमानी चलने नहीं दी जाएगी. सभी बिल्‍डरों को रेरा नियमों का पालन करना होगा. नियमों की अनदेखी करने वाले बिल्‍डरों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

इन बिल्‍डरों पर होगी कार्रवाई 
रेरा सचिव राजेश कुमार ने बताया कि समीक्षा बैठक में गैर हाजिर रहने वाले 18 बिल्‍डरों पर कार्रवाई की गई है. इसमें वुडलैंड पैराडाइज़ रुद्राक्ष कल्पतरु, वुडलैंड मोहनलालगंज, वुडलैंड पैराडाइज़ विला (एल आई जी), गैलेक्सी हनुमंत अपार्टमेंट्स प्रयागराज, गैलेक्सी हाइट्स अपार्टमेंट्स प्रयागराज, गैलेक्सी डिवाइन ब्लेसिंग्स प्रयागराज, आनंदकुंज फेज 1 फिरोजाबाद, आनंदकुंज फेज 2 फिरोजाबाद, आनंदकुंज फेज 3 फिरोजाबाद, वैभव ग्रैंड वाराणसी, वैभव ग्रैंड 2 वाराणसी, वैभव रेसिडेंसी वाराणसी, आकार हाउसिंग डेवलपर्स वाराणसी, आकार हाउसिंह डेवलपर्स वाराणसी, आस्‍था इंफ्रा प्रोजेक्‍ट मथुरा, आस्‍था इंफ्रा प्रोजेक्‍ट मथुरा, आनंद एसबी आशियाना टी 2 कानपुर नगर और आनंद एसबी आशियाना टी 1 कानपुर नगर शामिल हैं. 

Watch: BMW से आए युवकों ने सड़क पर रखे गमले चुराये, वीडियो वायरल

Trending news