Weather Update: नोएडा-गाजियाबाद समेत UP के कई जिलों में तेज बारिश, उमस भरे मौसम से लोगों को मिली राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1325805

Weather Update: नोएडा-गाजियाबाद समेत UP के कई जिलों में तेज बारिश, उमस भरे मौसम से लोगों को मिली राहत

Weather Update: उत्तर प्रदेश में सोमवार शाम को मौसम सुहावना नजर आया. दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद सहित  यूपी के कई जिलों में बारिश हुई. जिसकी वजह से मौसम सुहावना हो गया है. लोगों को उमस और गर्मी से निजात मिली है. 

फाइल फोटो.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखाई दे रहा है. कई जगह बाढ़ के हालात बने हुए हैं तो कहीं लोग गर्मी की वजह से परेशान हैं. सोमवार की शाम दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद सहित यूपी के कई जिलों में तेज बारिश हुई. जिसकी वजह से मौसम सुहावना हो गया है. लोगों को उमस और गर्मी से निजात मिली है. इन जगहों पर शाम से आसमान में बादल छाए हुए थे. अगले तीन-चार दिन गर्मी से राहत के आसार नजर आ रहे हैं. 

दरअसल, मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले तीन-चार दिन ऐसा ही मौसम रहेगा. जिसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. आसमान में बादल छाए रहने के साथ-साथ बारिश की संभावना है. जिसकी वजह से गर्मी से राहत मिलेगी. अनुमान के मुताबिक मंगलवार को भारी बारिश हो सकती है. राजधानी लखनऊ समेत 40 जिलों में बीते दिन हल्की बूंदाबादी हुई है, जो अगले दो से तीन दिन जारी रहेगी. 

मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. जिसके मुताबिक गोरखपुर और संत कबीर नगर में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर, फैजाबाद, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, कौशांबी, चित्रकूट, प्रतापगढ़ और प्रयागराज, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, संत रविदास नगर, बलिया, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, सिद्धार्थ नगर, महाराजगंज, बस्ती, कुशीनगर, देवरिया, सीतापुर, बाराबंकी में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

इसके अलावा बता दें, यूपी में कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बाढ़ की चपेट में कई गांव आ गए हैं. जिनका जमीनी संपर्क टूट गया है. प्रशासन की ओर से राहत एवं बचाव का कार्य भी युद्ध स्तर पर चल रहा है. जहां बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ खाने पीने की व्यवस्था भी की जा रही है. 

 

Trending news