UP Rain Alert: जाते-जाते पूर्वांचल को भिगो कर जाएंगे बादल, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1370039

UP Rain Alert: जाते-जाते पूर्वांचल को भिगो कर जाएंगे बादल, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

UP Rain Alert: पूर्वी उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में विदाई से पहले बादल खूब बरसने वाले हैं. जिन जिलों में बारिश होने वाली है, उनमें गोरखपुर, देवरिया, आदि शामिल हैं. पढ़ें खबर-

UP Rain Alert: जाते-जाते पूर्वांचल को भिगो कर जाएंगे बादल, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

UP Monsoon: उत्तर प्रदेश में मॉनसून की विदाई होने ही लगी है, लेकिन जाते-जाते बादल पूर्वांचल को फिर भिगा सकते हैं. मौसम विभाग ने आसार जताए हैं कि पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के 12 जिलों में मामूली बारिश हो सकती है. 30 सितंबर को मॉनसून की आखिरी बारिश होने की संभावना है. क्योंकि वैज्ञानिकों के मुताबिक, ट्रफ लाइन पश्चिमी से पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की तरफ जा रही है. आइए जानते हैं कौन से हैं यूपी के वह 12 जिले, जहां जमकर बरसेंगे बादल...

इन जिलों में फिर होने वाली है बारिश
उत्तर प्रदेश के जिन 12 जिलों में बारिश होने वाली है, वह हैं- गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, देवरिया, संत रविदास नगर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, आदि. ट्रफ लाइन वेस्ट से ईस्ट यूपी में आने की वजह से जाते-जाते भी बारिश हो रही है. बताया जा रहा है कि 29 सितंबर और 30 सितंबर तक ज्यादा बारिश की संभावना है. 

पश्चिम यूपी में बारिश ने मचाई तबाही
जानकारी के मुताबिक, इस साल जून से लेकर अबतक अनुमान से 36 फीसदी कम बारिश हुई है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि बारिश के लिहाज से सितंबर का महीना अच्छा रहा है. इस महीने 19 फासदी ज्यादा बारिश हुई है. सितंबर में बारिश ने पश्चिमी यूपी में कई जिलों में तबाही मचाई है. जानमाल के साथ फसलों का भी बहुत नुकसान हुआ है. वहीं, पूर्वांचल में सूखे का असर कुछ कम हुआ. सितंबर के 15 दिन में एवरेज बारिश औसतन 250 से 300 प्रतिशत के आसपास रही.

 

जानें राजधानी का तापमान
यूपी के कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है, लेकिन राजधानी में बारिश का अनुमान नहीं है. मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में मिनिमम टेंपरेचर 24 डिग्री और मैक्सिमम टेंपरेचर 33 डिग्री के लगभग रहेगा.

सपना चौधरी के हरियाणवी गाने 'पतली कमर' पर काला सूट पहन क्यूट लड़की ने किया ऐसा डांस, देख नजर नहीं हटा पाएंगे...

Trending news