UP Politics:पीएम मोदी से मिले MLA आकाश सक्सेना,आजम खान के सियासी किले को किया था ध्वस्त
Advertisement

UP Politics:पीएम मोदी से मिले MLA आकाश सक्सेना,आजम खान के सियासी किले को किया था ध्वस्त

हालही में हुए उपचुनाव में रामपुर की सबसे कठिन सीट पर बीजेपी को जीत दिलाने वाले विधायक आकाश सक्सेना ने पीएम मोदी से मुलाकात की है. आइए जानते हैं कि इस दौरान उन्होंने किन मुद्दों पर चर्चा की

UP Politics:पीएम मोदी से मिले MLA आकाश सक्सेना,आजम खान के सियासी किले को किया था ध्वस्त

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल विधानसभा सीट रामपुर में बीजेपी का कमल खिलाने वाले विधायक आकाश सक्सेना (Akash Saxena) ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की है. पांच दशक से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Prty) नेता और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) का गढ़ रहे रामपुर में उपचुनाव के दौरान आकाश सक्सेना ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने लगभग 33 हजार वोट से आजम खान के करीबी आसिम रजा को चुनावी शिकस्त दी थी.

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद आकाश सक्सेना ने कहा कि "आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आशीर्वाद मिला व रामपुर से जुड़े विषयों पर मार्गदर्शन प्राप्त हुआ. मोदी जी के रूप में भारत को एक मजबूत व आसाधारण नेतृत्व मिला है, जिनकी जनकल्याणकारी नीतियों ने समाज के हर वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है."

रामपुर में बीजेपी पहली बार विधायक का चुनाव जीती है. इससे पहले कई दशकों से यहं मुस्लिम विधायक ही निर्वाचित होते रहे हैं. सपा के कद्दावर नेता आजम खान 10 बार शहर विधायक बने. जबकि उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा भी एक बार एमएलए रह चुकी हैं. उपचुनाव में आकाश सक्सेना की जीत के बाद सपा ने प्रशासन के दुरुपयोग का आरोप लगाया था. 

यह भी पढ़ेंकांग्रेसी विधायक अजय राय पर FIR, स्मृति ईरानी को लेकर दिया था विवादित बयान

रामपुर के विकास पर चर्चा
बताया जा रहा है कि आकाश सक्सेना ने पीएम से मुलाकात के दौरान रामपुर में उद्योगों को बढ़ावा देने पर चर्चा की. उन्होंने रामपुर रजा लाइब्रेरी के बारे में भी बात की है. प्रधानमंत्री ने उनसे रजा लाइब्रेरी को विश्व स्तर पर चमकाने की बात कही. 

Trending news