Umesh Pal Shootout: उमेश पाल के हत्यारे एक महीने बाद भी हाथ नहीं आए, अतीक अहमद के गुर्गों को अब तलाशेगी 7 राज्यों की पुलिस
Advertisement

Umesh Pal Shootout: उमेश पाल के हत्यारे एक महीने बाद भी हाथ नहीं आए, अतीक अहमद के गुर्गों को अब तलाशेगी 7 राज्यों की पुलिस

Prayagraj Shootout Case: उमेश पाल के हत्यारों की तलाश अब यूपी पुलिस समेत अन्य राज्यों की पुलिस भी करेगी. प्रयागरज कमिश्नर की सिफारिश यूपी पुलिस ने सात राज्यों की पुलिस को हुकुम तहरीरी जारी की है.

Umesh Pal Shootout: उमेश पाल के हत्यारे एक महीने बाद भी हाथ नहीं आए, अतीक अहमद के गुर्गों को अब तलाशेगी 7 राज्यों की पुलिस

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में हुए बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक सभी आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं. ऐसे में पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अपनी जांच का दायरा बढ़ा रही है. यूपी ही नहीं अब आसपास के राज्यों की पुलिस भी अब आरोपियों की तलाश करेगी, इसके लिए अन्य राज्यों की पुलिस को हुकुम तहरीरी जारी कर दी गई है. बता दें कि बीते 24 फरवरी को उमेश पाल की प्रयागराज में उनके घर के पास हत्या कर दी थी.

इन सात राज्यों की जारी की गई हुकुम तहरीरी
पुलिस को आशंका है कि अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, बेटा असद अहमद समेत हत्या के आरोप में फरार अन्य शूटर्स 7 राज्यों में छिपे हो सकते हैं. प्रयागराज कमिश्नरेट ने हुकुम तहरीरी के जरिए इन राज्यों की पुलिस से मदद मांगी है. दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र की पुलिस के लिए हुकुम तहरीरी जारी की गई है. अतीक की पत्नी शाइस्ता और बाकी सभी आरोपियों को अब इन राज्यों की पुलिस भी तलाशेगी. उत्तर प्रदेश पुलिस पहले से ही इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है.

जानकारी के मुताबिक हुकुम तहरीरी के साथ वारदात की सीसीटीवी फुटेज, आरोपियो कि डिटेल्स और तस्वीरें भी भेजी गई हैं, ताकि अन्य राज्यों की पुलिस को कार्रवाई करने में आसानी हो. हुकुम तहरीरी जारी होने के बाद से इन राज्यों की पुलिस भी आरोपियों को गिरफ्तार कर सकेगी. प्रयागराज कमिश्नरेट की सिफारिश पर यूपी पुलिस ने यह हुकुम तहरीरी जारी की है.

Muzaffarnagar: युवक ने मादा पिटबुल को धारदार हथियार से मार डाला, शव को लेकर थाने पहुंचा मालिक, पुलिस ने किया मामला दर्ज

क्या होता है हुकुम तहरीरी
किसी मुलजिम को गिरफ्तार करने के लिए दूसरे थाने की पुलिस को सूचना देने को हुकुम तहरीरी कहा जाता है, ये थाने किसी दूसरे राज्य के भी हो सकते हैं. हुकुम तहरीरी मिलने के बाद आरोपियों को इन राज्यों की पुलिस भी गिरफ्तार कर सकती है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें उसी थाने को सौंप दिया जाता है, जहां से वे वांटेड होते हैं. राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल के हत्या के आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए यह हुकुम तहरीरी जारी की गई है. उमेश पाल शूटआउट केस में इनामी शूटरों और अतीक की पत्नी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

Watch: उमेश पाल मर्डर केस में शाइस्ता परवीन की तलाश तेज, पुलिस ने निकाली शाइस्ता के फोन की CDR

 

Trending news