अब तक की सबसे बड़ी रेड, मेरठ से लखनऊ तक PFI से जुड़े 11 गिरफ्तार, कई हिरासत में
Advertisement

अब तक की सबसे बड़ी रेड, मेरठ से लखनऊ तक PFI से जुड़े 11 गिरफ्तार, कई हिरासत में

PFI Based Raids in UP: बुलंदशहर से अब्दुल खालिद अंसारी नाम के शख्स को हिरासत में लिया गया है, जो पीएफआई से जुड़ा बताया जा रहा है. हालांकि उसके बेटों का कहना है कि अब्दुल खालिद अंसारी ने 3 महीने पहले ही पीएफआई से रिजाइन कर दिया था... पढ़ें खबर

अब तक की सबसे बड़ी रेड, मेरठ से लखनऊ तक PFI से जुड़े 11 गिरफ्तार, कई हिरासत में

UP PFI Raids: उत्तर प्रदेश के 26 जिलों में एटीएस की रेड पड़ी है. मौलवी और वकील समेत 57 पीएफआई सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) और नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने सोमवार-मंगलवार की रात 26 शहरों में छापेमारी की और कुल 57 लोगों को हिरासत में लिया. गाजियाबाद से 11, लखनऊ के बीकेटी इलाके से 7, मेरठ और शामली से 3-3 और बुलंदशहर-जौनपुर से 1-1 युवक को पकड़ा है. यह सभी PFI यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े बताए जा रहे हैं. 

देश के कई राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है. यूपी, एनसीआर-दिल्ली समेत कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. इसी कड़ी में सीतापुर में पीएफआई के सक्रिय सदस्यों की तलाश में एटीएस और एसटीएफ ने जॉइंट ऑपरेशन में छापेमारी की. STF और ATS ने जिले में खैराबाद और रामपुर कला थाना क्षेत्र में सोमवार रात छापा मारा. संयुक्त टीम ने थाना क्षेत्र से दो संदिग्ध उठाए हैं. इनके साथ जिले की स्वाट टीम भी शामिल रही. पीएफआई के सक्रिय सदस्यों की लगातार तलाश हो रही है. ऐसे में सोमवार रात एटीएस सेल और एसटीएफ की टीम सीतापुर पहुंची.

यह भी पढ़ें: Speed limit : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे समेत शहर की सड़कों पर वाहनों की घटेगी स्पीड लिमिट, जानें क्या है प्लान

जांच एजेंसियों समेत स्थानीय पुलिस कर रही पूछताछ
सबकुछ गोपनीय तरीके से करते हुए जॉइंट ऑपरेशन में जिले की स्वॉट टीम को शामिल किया गया. संदिग्ध को दबोचने के लिए स्थानीय पुलिस की मदद ली गई. बताया जा रहा है कि संयुक्त टीम ने सबसे पहले खैराबाद थाना क्षेत्र के असोढर गांव में छापेमारी की, यहां से अनीस नाम के संदिग्ध PFI सदस्य को हिरासत में लिया गया. फिर टीम रामपुर कला थाना क्षेत्र पहुंची. रात में ही इसी इलाके से एक संदिग्ध मुकीम को हिरासत में लिया गया. बताते हैं कि दोनों के पकड़े जाने के बाद से लगातार दोनों ही एजेंसियों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस भी लगातार पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि सीतापुर में पहले ही एक संदिग्ध मुकीद की गिरफ्तारी की जा चुकी है, जो जेल जा चुका है. फिलहाल, वह जमानत पर था. बताते हैं कि कॉल डिटेल से एटीएस को मिले इनपुट के बाद यह देर रात छापेमारी की गई, जिसमें दो और संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं.

बुलंदशहर से एक संदिग्ध हिरासत में
वहीं, बुलंदशहर से जिस अब्दुल खालिद अंसारी को हिरासत में लिया गया था, वह भी पीएफआई का मेंबर बताया जा रहा है. बुलंदशहर नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला फैसलाबाद से देर रात लखनऊ एटीएस ने अब्दुल खालिद अंसारी नाम के व्यक्ति को पकड़ा. अब्दुल खालिद के बेटों ने बताया कि बीती देर रात पुलिस वाले उनके घर पहुंचे और उनके पिता को साथ में लेकर चले गए. 

यह भी पढ़ें: संभल में मौजूद है देश का सबसे बड़ा और अनूठा निजी म्यूजियम, अमिताभ बच्चन भी कर चुके हैं तारीफ

14 साल तक सपा से जुड़ा था संदिग्ध
बेटों का कहना है कि उनके पिता 14 साल सपा में रहे. वहीं, वह पिछले कुछ महीनों से पीएफआई के सदस्य भी थे, लेकिन बीते 3 महीने पहले ही उनके पिता ने पीएफआई से रिजाइन दे दिया था. अब उन्हें नहीं पता कि उनके पिता को पुलिस ने हिरासत में क्यों लिया है. लखनऊ एटीएस द्वारा हिरासत में लिए गए अब्दुल खालिद बुलंदशहर में एक ग्रीन फील्ड स्कूल के नाम से पब्लिक स्कूल चलता है.

बुलंदशहर में पीएफआई के ठिकानों पर की लखनऊ ATS टीम ने छापेमारी. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि पीएफआई एजेंट के ठिकानों पर लखनऊ ATS की टीम ने छापेमारी की है. जनपद के बुलंदशहर नगर कोतवाली और स्याना थाना क्षेत्र में लखनऊ ATS की छापेमार कार्रवाई करते हुए 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. 

अफजाल का नहीं चल सकता पता
स्याना क्षेत्र के मोहल्ला चौधरियां से हिरासत में लिए वकील अफजाल के परिजनों ने बताया कि बीती देर रात बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घर में दाखिल हुए और बिना कुछ कहे अफजाल को साथ में लेकर थाने चले गए फिलहाल उन्हें नहीं पता की अफजाल कहां है.

यह भी पढ़ें: Sports Quota Job: खिलाड़ियों के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल के 534 पदों पर भर्तियां, जानें कहां और कैसे करें आवेदन!

डिप्टी सीएम ने कही यह बात
गौरतलब है कि यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कहना है कि हिंसा फैलाने वालों को हमारी एजेंसियां छोड़ेंगी नहीं. एजेंसियां बड़ी कार्रवाई करेंगी और पीएफआई को लेकर छापेमारी जारी रहेगी. 

सपना चौधरी के हरियाणवी गाने 'पतली कमर' पर काला सूट पहन क्यूट लड़की ने किया ऐसा डांस, देख नजर नहीं हटा पाएंगे...

Trending news