UP News: सरकारी अस्पतालों से बिना बताए गायब 742 डॉक्टरों पर गिरेगी गाज, डिप्टी सीएम ने दिए संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1776639

UP News: सरकारी अस्पतालों से बिना बताए गायब 742 डॉक्टरों पर गिरेगी गाज, डिप्टी सीएम ने दिए संकेत

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों से बिना बताया गायब चल रहे 750 से ज्यादा डॉक्टरों पर बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है. बुधवार को प्रयागराज पहुंचे विभागीय मंत्री और यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने इस पर बड़ा बयान दिया है.

 

 

 

UP News: सरकारी अस्पतालों से बिना बताए गायब 742 डॉक्टरों पर गिरेगी गाज, डिप्टी सीएम ने दिए संकेत

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: सरकारी अस्पतालों से बिना बताया गायब चल रहे 750 से ज्यादा डॉक्टरों पर बर्खास्तगी की तलवार लटक रही है. बुधवार को विभागीय मंत्री और यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बड़ा बयान दिया है. इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतने का दावा किया.  

गायब डॉक्टरों पर गिरेगी गाज
डिप्टी सीएम कहा है कि हम बेहतर चिकित्सा प्रणाली स्थापित करने के उद्देश्य से हमेशा काम करते रहे हैं. पिछले दिनों कई अस्पतालों का भ्रमण और निरीक्षण किया गया था. जहां पर बड़े पैमाने पर चिकित्सकों के लापता होने की जानकारी मिली थी. जिनको चिन्हित कर लिया गया है. अब अस्पतालों से गायब और लापता रहने वाले चिकित्सकों पर बर्खास्तगी की कार्रवाई करेंगे. साथ ही उनकी जगह पर आयोग को अधियाचन भेजकर नए चिकित्सकों को मौका दिया जाएगा, ताकि प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके.

लोकसभा चुनाव में किया जीत का दावा
आगामी लोकसभा चुनाव में उन्होंने एक एक बार फिर से बीजेपी की बड़ी जीत का दावा किया है. डिप्टी सीएम ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जीत दर्ज करने जा रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गरीबों को उनका हक मिल रहा है. ऐसे में एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की जनता सभी 80 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर से केंद्र में बीजेपी की सरकार बनेगी.

ओपी राजभर से गठबंधन पर कही ये बात
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की पार्टी से आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन की अटकलों को लेकर डिप्टी सीएम ब्रिजेस पाठक ने कहा कि अभी इस पर कोई बातचीत नहीं हुई है. उनसे मुलाकात जरूर होती रहती है, लोकतंत्र व्यवस्था में सामाजिक तौर पर हर किसी से मुलाकात होती रहती है, ओपी राजभर से हमारे अच्छे संबंध हैं, इसलिए मुलाकात तो उनसे हमेशा होती रहती है. क्षेत्रीय समस्याओं के निस्तारण में एक दूसरे का सहयोग लिया जाता है. 

बाढ़ के खतरे को लेकर जिला प्रशासन को किया अलर्ट
उत्तर प्रदेश में संभावित बाढ़ के खतरे को देखते हुए भी स्वास्थ्य के साथ ही जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने का डिप्टी सीएम बृजेश पाठक निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में जो भी बाढ़ से प्रभावित जिले हैं, वहां पर स्वास्थ्य महकमे के साथ-साथ जिला प्रशासन को सभी जरूरी तैयारियों को पूरा करने का निर्देश दिया जा चुका है. जहां कहीं पर भी समस्या आ रही है, वहां पर जिला प्रशासन कार्यों में जुटा है.

WATCH: अधिक मास की वजह से इस बार दो महीने का सावन, लेकिन 8 नहीं, बल्कि इतने ही दिन के सोमवार व्रत होंगे मान्य

Trending news