UP Nagar Nikay Chunav 2023 : निकाय चुनाव क्या फिर अटकेगा, ओबीसी आरक्षण पर हाईकोर्ट जाने की तैयारी में याचिकाकर्ता
Advertisement

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : निकाय चुनाव क्या फिर अटकेगा, ओबीसी आरक्षण पर हाईकोर्ट जाने की तैयारी में याचिकाकर्ता

 UP Nagar Nikay Chunav 2023:इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता के वकील राहुल यादव ने ओबीसी कमीशन के काम के तरीके पर सवाल उठाते हुए कहा है हाईकोर्ट में फिर से चुनौती देने की बात कही है.

Nagar Nigam Election 2023 in UP

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : लखनऊ : उत्तर प्रदेश में ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) के साथ स्थानीय निकाय चुनाव (UP Local Body Election) का रास्ता साफ हो गया है. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य निर्वाचन आयोग को यूपी में निकाय चुनाव का नोटिफिकेशन जारी करने की इजाजत दे दी है. दो दिन में इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. वहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता के वकील राहुल यादव ने ओबीसी कमीशन के काम के तरीके पर सवाल उठाते हुए कहा है हाईकोर्ट में फिर से चुनौती देने की बात कही है.

इससे पहले यूपी सरकार ने ओबीसी आरक्षण के मुद्दे की जांच के लिए गठित आयोग की रिपोर्ट कोर्ट में पेश की थी. कोर्ट ने इसे रिकॉर्ड पर लेते हुए अपने यहां लंबित मसले का निपटारा किया. दो दिन में इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. इससे पहले यूपी सरकार ने  ओबीसी आरक्षण के मुद्दे की जांच के लिए गठित आयोग की  रिपोर्ट कोर्ट में पेश की थी. कोर्ट ने इसे रिकॉर्ड पर लेते हुए अपने यहां लंबित मसले का निपटारा किया. 

यह भी पढ़ें: भोजपुरी अभिनेता और सांसद रविकिशन को कास्टिंग काउच का करना पड़ा सामना, बताया किस तरह बचे

निकाय चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी रणनीति को अंतिम रूप दे रही हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कुछ दिनों के भीतर लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करने वाले हैं. बीजेपी ने बूथ स्तर पर टोलियों को सक्रिय करना शुरू कर दिया है. बीएसपी ने पहले ही साफ कर दिया है कि निकाय चुनाव की तैयारी में पार्टी के सभी 10 सांसदों को बसपा सक्रिय करेगी. बसपा प्रमुख मायावती जल्द बैठक करके इन सांसदों को जिम्मेदारियां देंगी. इन सांसदों की दिल्ली में बैठक हो सकती है. इन सांसदों को कैडर के अलावा अन्य वर्ग के युवाओं को जोड़ने की जिम्मेदारी दी जाएगी.अब देखना ये है कि लोकसभा चुनाव से पहले निकाय चुनाव में कौन सी पार्टी कितना दम दिखा पाती है.

Good news: यूपी नगर निकाय चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट से मिली खुशखबरी, 2 दिन में चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान

Trending news