UP Metro Jobs : यूपी मेट्रो में निकली बंपर भर्ती, असिस्टेंट मैनेजर से लेकर ऑफिसर असिस्टेंट सैकड़ों पदों पर नौकरी
Advertisement

UP Metro Jobs : यूपी मेट्रो में निकली बंपर भर्ती, असिस्टेंट मैनेजर से लेकर ऑफिसर असिस्टेंट सैकड़ों पदों पर नौकरी

UP Metro Jobs : यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन में असिस्टेंट मैनेजर से लेकर ऑफिसर असिस्टेंट सैकड़ों पदों पर वैंकेंसी निकली है.

Metro Jobs

उत्तर प्रदश मेट्रो रेल कारपोरेशन में सैकड़ों पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इनके लिए आवेदन भी ऑनलाइन भरे जाने हैं. यूपी मेट्रो में असिस्टेंट मैनेजर, जूनियर इंजीनियर, अकाउंट असिस्टेंट, ऑफिसर असिस्टेंट समेत करीब 142 पदों के लिए भर्ती निकली है. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड ने इन पदों के लिए नियुक्तियां निकाली हैं. इसमें सैलरी (Basic Salary ) 25 हजार रुपये से 70 हजार रुपये तक है. इसके अलावा भत्ते भी मिलेंगे. ये पूर्णकालिक नौकरी है. 

असिस्टेंट मैनेजर की जॉब
असिस्टेंट मैनेजर के लिए सिविल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक की डिग्री मान्यताप्राप्त संस्थान से होना जरूरी है. सामान्य वर्ग के लिए इसमें 60 फीसदी, एससी-एसटी के लिए यह मानक 50 फीसदी है. जूनियर इंजीनियर सिविल के लिए सिविल इंजीनियरिंग (Civil Engineering) में तीन साल का डिप्लोमा मान्यताप्राप्त संस्थान से होना जरूरी है. इसके लिए भी 60 प्रतिशत सामान्य श्रेणी के लिए जबकि एससी-एसटी के लिए 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है. 
 
अकाउंट असिस्टेंट के लिए बीकॉम जरूरी
अकाउंट असिस्टेंट (Account Assistant) पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीकॉम डिग्री होना अनिवार्य है.  सामान्य और ओबीसी के लिए यह 60 फीसदी प्राप्तांक या एससी-एसटी के लिए 50 फीसदी प्राप्तांक होना आवश्यक है.
 
ऑफिस असिस्टेंट के लिए स्नातक
ऑफिस असिस्टेंट एचआर (Office Assistant HR): किसी भी मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी (university) से 3 या 4 साल की ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है. 
 
Lucknow Metro में ऑनलाइन आवेदन 
लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (Lucknow Metro Rail Corporation)की ओर से जारी इन पदों पर नियुक्तियों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 1 नवंबर से शुरू होगा और 30 नवंबर तक चलेगा.इसके बाद 2 और 3 जनवरी 2023 को एग्जाम कराया जाएगा. इसके लिए यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन की ओर से lmrcl.com वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. 
 
ऑनलाइन अपलोड करें दस्तावेज
इसमें शैक्षिक योग्यता, निजी सूचना समेत सारी जानकारी एप्लीकेशन फार्म में भरनी होगी. फोटो अपलोड करनी होगी.इसकी फीस SBI पोर्टल पर जमा होगा.रिटेन टेस्ट, एजुकेशनल डॉक्यूमेंट के बाद मेडिकल एग्जाम में फिट होने के बाद किसी को उत्तीर्ण घोषित किया जाएगा. 
 
कहां कितनी सैलरी
जूनियर इंजीनियर- 33,000- 67,300
अकाउंट असिस्टेंट - 25,000- 51,000
ऑफिस असिस्टेंट - 25,000 -55,000 

Trending news