Crime News: छात्रा का अपहरण के बाद दो दिनों लखनऊ में किए रेप, न्याय नहीं मिलने पर फांसी पर झूली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1382420

Crime News: छात्रा का अपहरण के बाद दो दिनों लखनऊ में किए रेप, न्याय नहीं मिलने पर फांसी पर झूली

Crime News:गैंगरेप पीड़िता के पिता ने बताया कि 16 सितंबर को जब उसकी बेटी स्कूल से निकली तो कार सवार लोगों ने उसका अपहरण कर लिया था.....

Crime News: छात्रा का अपहरण के बाद दो दिनों लखनऊ में किए रेप, न्याय नहीं मिलने पर फांसी पर झूली

अंबेडकरनगर: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में गैंगरेप पीड़ित नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. परिजनों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी. जिससे छात्रा अवसाद में चली गई थी. इसलिए उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया, हालांकि पुलिस मुकदमा दर्ज कर विवेचना जारी रहने का हवाला देकर अपना बचाव कर रही है, जबकि दिन दहाड़े अपहरण कर गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी घटना के 15 दिनो बाद भी नही कर सकी है. 

अपहरण कर गैंगरेप का आरोप 
दरअसल मालीपुर थाना क्षेत्र के कांदीपुर गांव में एक नाबालिग छात्रा ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्म हत्या कर लिया. उस समय उसके पिता घर से बाहर गए थे. सुबह इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो उन्होंने पुलिस को दी. गैंगरेप पीड़िता के पिता ने बताया कि 16 सितंबर को जब उसकी बेटी स्कूल से निकली तो कार सवार लोगों ने उसका अपहरण कर लिया और उसको लेकर लखनऊ चले गए, जहां दो लोगों ने उसके साथ रेप किया. 18 सितंबर को पीड़िता किसी तरह अपहरण कर्ताओं के चंगुल से निकल कर अपने घर पहुंची. पूरी घटना की जानकारी परिजनों को दी. 

मौते को गले लगाने से पहले कार्रवाई की मांग की थी मृतिका 
पिता ने बताया कि उसकी बेटी ने एक आरोपी को पहचान भी लिया था जिसकी जानकारी उसने पुलिस को दिया. पुलिस ने पीड़िता का बयान कराया और मेडिकल भी करा लिया, लेकिन आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं किया. पीड़ित पिता पुलिस अधीक्षक से भी मिला. इसके बावजूद आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. विवेचक मंगलवार की शाम को भी पीड़िता के घर गए थे, जहां पीड़िता ने विवेचक से कहा भी कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी. इसके बाद बुधवार की रात में उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. पीड़िता के आत्महत्या की सूचना पर कई नेता भी गांव पहुंचे. अपर पुलिस अधीक्षक और अपर जिलाधिकारी गांव पहुंचे. उन्होंने परिजनों को कार्रवाई का भरोसा दिलाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया. 

क्या कहना है पुलिस का? 
पुलिस का कहना है कि पीड़ित के पिता की तहरीर पर 16 सितम्बर को ही अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. छात्रा की बरामदगी के बाद उसका बयान दर्ज कराया गया. साथ ही मेडिकल भी हुआ. बयान के आधार पर गैंगरेप की पुष्टि हुई और इसी के तहत गैंगरेप की धारा बढ़ाई गई. आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

Bhojpuri Dance: पवन सिंह के 'लाल घाघरा' गाने का माही श्रीवास्तव पर चढ़ा फीवर, डांस का दीवान हुआ इंटरनेट!

 

 

Trending news