UP Electricity crisis : यूपी के कई जिलों में बिजली संकट के बीच हड़ताल पर ऊर्जा मंत्री का कड़ा एक्शन, 650 नौकरी से बर्खास्त FIR दर्ज
Advertisement

UP Electricity crisis : यूपी के कई जिलों में बिजली संकट के बीच हड़ताल पर ऊर्जा मंत्री का कड़ा एक्शन, 650 नौकरी से बर्खास्त FIR दर्ज

UP Electricity crisis : उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मियों की हड़ताल की वजह से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बिजली संकट गहराने की खबर है. उधर राज्य सरकार अब हड़ताल पर गए कर्मचारियों के खिलाफ किसी तरह की नरमी बरतने के मूड में नहीं हैं. ऊर्जा मंत्री की स्ख्ती के बाद कई संविदा कर्मियों को सेवा से बाहर कर दिया गया है. जबकि सरकारी कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज किया जा चुका है.

UP Electricity crisis

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के दूसरे दिन बिजनौर, मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में बिजली संकट का देखा जा रहा है. उधर, बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से नाराज ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के आदेश पर राज्य में बड़ा एक्शन हुआ है. आंदोलनरत बिजली विभाग के 650 कर्मियों पर बर्खास्तगी की गई है. सैकड़ों संविदाकर्मियों की सेवा समाप्त की गई. वहीं कई सरकारी कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. इसके साथ ही सेवाप्रदाता कंपनियों के कर्मियों पर भी मुकदमा दर्ज कराया गया है.

बुलंदशहर में संकट
शुक्रवार को बिजली कटौती को लेकर बिजली घर पर हंगामा हुआ. डीएम रोड स्थित बिजली घर नम्बर चार पर किया उपभक्ताओं ने हंगामा किया. कटौती से नाराज स्थानीय लोग बिजली घर पहुंचे थे. बिजली घर का गेट बंद मिलने पर गुस्साए उपभोक्ताओं ने हंगामा कर दिया. उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली कटौती से पेयजल आपूर्ति भी चरमराई गई है. बुलंदशहर के आवास विकास कॉलोनी, चार खम्भा रोड, डीएम कालोनी, डीएम रोड, देवीपुरा आदि इलाकों में  बिजली सप्लाई ठप है. 

यह भी पढ़ें: पूर्व आईएएस अरविंद कुमार बनेंगे सीएम योगी के नये सलाहकार, जानिए कैसे जीता मुख्यमंत्री का भरोसा

गाजीपुर में बिजली आपूर्ति को बहाल करने का काम कर रही फर्म भारत इंटरप्राइजेज द्वारा अपने कर्मचारी को विद्युत उपकेंद्र पर उपस्थित न करा पाने के कारण फर्म के महा प्रबंधक एवं सुपरवाइजर राहुल सिंह के विरुद्ध कोतवाली में FIR कराई गई है.

मुज्जफरनगर
मुजफ्फरनगर जनपद में भी कई हिस्सों में 24 घंटे से लाइट ना आने पर गुस्साए लोग सड़कों पर निकल आए. दरअसल नगर के रुड़की रोड स्थित रुड़की चुंगी बिजली घर क्षेत्र की बिजली गुरुवार रात से गायब बताई जा रही है, जिसके चलते 24 घंटे बाद भी लाइट ना आने पर क्षेत्रीय लोग की भीड़ बिजली घर पर पहुंच गई लेकिन यहां के बिजली घर पर कोई भी कर्मचारी मौके पर मौजूद नहीं मिला.जिसके चलते लोगों ने बिजली की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया. एसडीएम सदर परमानंद झा भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बामुश्किल भीड़ को समझाते हुए जल्द ही बिजली उपलब्ध कराने का भरोसा दिया तब जाकर मामला शांत हुआ.

बिजनौर
यहां सभी बिजली दफ्तरों पर ताले पड़े हुए हैं और कर्मचारी हड़ताल पर हैं. ऐसे में बिजली उपभोक्ता से लेकर आम आदमी खासा परेशान है. बिजली के दफ्तरों पर भले ही पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई हो लेकिन उसके बावजूद कई फ़ीडरों में शनिवार सुबह से ही बिजली बाधित कर दी गई है जिसकी वजह से दुकानदार से लेकर व्यापारी हाथ पर हाथ धरे बैठे. बिजली आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. साथ ही बिजली ना आने से सैकड़ो गांव अंधेरे में डूबे पड़े हैं.

फर्रूखाबाद
12 घंटे से बिजली सप्लाई बंद होने से जनता में खासी नाराजगी देखी गई. फतेहगढ़ इलाके के लोगों ने भोलेपुर विद्युत खण्ड कार्यालय पहुंच कर मुख्य मार्ग जाम करने का प्रयास किया. हंगामे की सूचना पर एडीएम, एएसपी व सीओ सिटी समेंत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा.

Watch: भाजपा विधायक ने खोली भ्रष्टाचार की पोल, हाथ से ही उखाड़ी 40 करोड़ से बनी सड़क

Trending news