"विपक्ष हमें सेक्युलरिज्म की सीख न दे", सीएम योगी आदित्यनाथ ने खास इंटरव्यू में अयोध्या से लेकर काशी तक बेबाकी से रखी राय
Advertisement

"विपक्ष हमें सेक्युलरिज्म की सीख न दे", सीएम योगी आदित्यनाथ ने खास इंटरव्यू में अयोध्या से लेकर काशी तक बेबाकी से रखी राय

Yogi Adityanath Interview Zee News : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जी मीडिया को दिए गए एक एक्सक्लुसिव इंटरव्यू में विकास से लेकर राजनीति पर अपनी बेबाक राय रखी है. उन्होंने डबल इंजन की सरकार के जहां फायदे गिनाए हैं वहीं जातिवाद और परिवारवाद के मुद्दे पर विपक्ष को भी घेरा.

Yogi Adityanath Interview Zee News

Yogi Adityanath Interview Zee News : लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामचरित मानस विवाद, सनातन धर्म पर हो रहे हमले करने वालों को आईना दिखाया है. उन्होंने अयोध्या से लेकर काशी तक का गौरव लौटाने पर भी बात रखी. योगी आदित्यनाथ ने दोटूक कहा कि विपक्ष हमें सेक्युलरिज्म पर हमें सीख न दे. ज़ी मीडिया को दिए गए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने प्रदेश के विकास से लेकर राजनीति पर बड़ी ही बेबाकी से अपनी राय रखी.

सीएम ने कहा कि इस साल के अंत तक भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन जाएगा. तब तक हम वहां बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने पर काम कर रहे हैं. वहां रिकॉर्ड श्रद्धालु आएंगे, इसलिए उस दिशा में काम किया जा रहा है. अगले 25 साल में अयोध्या दुनिया की सबसे सुंदर नगरी होगी. वहां के चौराहों का नामकरण  रामयाणकालीन प्रसंगों पर किया जा रहा है. अयोध्या को पुरातन और गौरवशाली पहचान दी  जा रही है. 

सवाल : 1 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य है, कब तक पूरा होगा?
योगी आदित्यनाथ : पिछले छह साल में यूपी की इकोनॉमी को दोगुना किया है. ग्लोबल इन्वेस्टर समिट प्रदेश की इकोनॉमी को नया आयाम देगा. अगले कुछ ही सालों में हम इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे.

सवाल  :  तुष्टिकरण की राजनीति से आपने कैसे मुकाबला किया?
योगी आदित्यनाथ : हर एक अच्छे काम में चुनौतियां आती हैं. लेकिन सुधार के क्रम रुकने नहीं चाहिए. 25 करोड़ जनता के हित के लिए यदि कोई कदम उठाने पड़े तो हमने उसे उठाने में संकोच नहीं किया. जनता ने इसे हाथों हाथ लिया. प्रदेश सकारात्मक विकास की ओर बढ़ा है.

सवाल  : परिवारवाद के आगे विकासवाद से आप कैसे निपटे?
योगी आदित्यनाथ :जातिवाद और परिवारवाद को बढ़ावा देने वाले लोगों ने प्रदेश के भीतर किस तरह की अराजकता और अव्यवस्था को जन्म दिया, उससे पूरे प्रदेश के लोग प्रताड़ित थे. बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रही थीं. लोगों के सामने पहचान का संकट खड़ा हो गया था. कोई निवेश करने को तैयार नहीं था.  प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर बीजेपी की सरकार बनाने का जनता ने जनादेश दिया. जब हम सरकार में आए तो देखा कि यहां जाति और भ्रष्टाचार का बोलबाला हुआ. हमने 5 लाख से अधिक सरकारी भर्तियां की. कहीं कोई शिकायत नहीं आई.

सवाल  : सुदूर क्षेत्र के किन इलाकों को आप पर्यटन के अंतर्राष्ट्रीय मंच पर लाना चाहेंगे?
योगी आदित्यनाथ :मैं प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद देना चाहूंगा. रामायण, कृष्ण और बौद्ध सर्किट में यूपी केंद्र में है.  प्रयागराज के कुंभ को वैश्विक मान्यता दिलाने का काम रहा हो. विन्ध्यवासिनी धाम में हमारे कार्यक्रम चल रहे हैं. एक कॉरिडोर बनाया जा रहा है. नैमिषारण्य के बारे में डबल इंजन की सरकार एक विस्तृत कार्ययोजना चला रही है. 

 

 

 

Trending news