CM Yogi : पूरब-पश्चिम में डंका बजवा चुके योगी कर्नाटक में करेंगे धुआंधार चुनाव प्रचार, बाबा बुलडोजर और हिन्दुत्व मॉडल की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1637263

CM Yogi : पूरब-पश्चिम में डंका बजवा चुके योगी कर्नाटक में करेंगे धुआंधार चुनाव प्रचार, बाबा बुलडोजर और हिन्दुत्व मॉडल की मांग

CM Yogi : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक विधानसभा चुनाव में धुआंधार प्रचार करते नजर आएंगे. कर्नाटक में भी योगी का बाबा बुलडोजर और हिन्दुत्व मॉडल बेहद लोकप्रिय है और ये बीजेपी की नीति के मुफीद भी बैठता है. 

UP CM Yogi Adityanath (File photo)

Yogi Adityanath Karnataka Election Campaign : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता के तौर पर उभरे हैं. बीजेपी में देश के किसी भी कोने में चुनाव प्रचार की दरकार हो, योगी आदित्यनाथ की मांग सबसे ज्यादा रहती है. पूरब में त्रिपुरा, असम से लेकर पश्चिम में गुजरात तक हालिया विधानसभा चुनाव में योगी ने अपनी उपयोगिता साबित भी की है.वहीं दक्षिण में भाजपा की हिन्दुत्व की प्रयोगशाला बन चुके कर्नाटक में भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. माना जा रहा है कि बाबा बुलडोजर और उनके हिन्दुत्व मॉडल की लोकप्रियता को देखते हुए विधानसभा चुनाव में भी योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार में अहम भूमिका निभाएंगे.  

बाबा बुलडोजर के मुरीद बीजेपी के सीएम
बीजेपीशासित राज्यों के मुख्यमंत्री बाबा बुलडोजर की नीति के मुरीद हैं. मध्य प्रदेश, असम, गुजरात जैसे राज्यों के बीच कर्नाटक में भी बुलडोजर नीति की वकालत बीजेपी नेता करते रहे हैं. कर्नाटक में स्कूलों में गीता और रामायण पाठ जैसे फैसले भी योगी नीति के अनुसरण की तस्दीक करते हैं. 

हिन्दुत्व की नीति लोकप्रिय
हिजाब जैसे मुद्दों को लेकर कर्नाटक के कई जिलों में हुई हिंसा के दौरान खुद बसवराज बोम्मई ने कहा था कि जरूरत पड़ने पर यूपी के बुलडोजर मॉडल को लागू किया जाएगा. हिजाब, हलाल और लव जिहाद जैसे मुद्दों के बीच प्रखर हिन्दुत्व को भुनाने काप्रयास करेगा. क्या बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में आने का रिकॉर्ड बनाए पाएगी. 

चुनाव से पहले भी किए दौरे
यूपी (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Cm yogi Adityanath) चुनाव के पहले भी कर्नाटक दौरे पर गए हैं. 1 सितंबर 2022 को कर्नाटक यात्रा (Karnataka Visit)  में योगी ने SDM इंस्टीट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी परिसर का दौरा करेंगे.संस्था के प्रमुख धर्माधिकारी वीरेंद्र हेगड़े से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे. योगी ने ‘क्षेमवन’ का उद्घाटन किया था.

त्रिपुरा में 100 फीसदी नतीजे
योगी ने त्रिपुरा चुनाव 2023 में 6 सीटों पर चुनाव रैलियां की थीं. इन सभी में भाजपा जीती थी.योगी ने त्रिपुरा में सीएम माणिक साहा समेत 6 प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा था और वहां भी कमल ही छा गया.

गुजरात में गरजा बुलडोजर
गुजरात विधानसभा चुनाव में भी यूपी के मुख्यमंत्री ने ताबड़तोड़ 23 चुनाव रैली की थी. इन 23 में से 18 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. योगी ने 15 दिनों में गुजरात विधानसभा चुनाव की 23 सीटों पर चुनाव प्रचार किया. इन 23 में से 18 सीटों पर बीजेपी जीती, यानी 80 फीसदी पर भाजपा की विजय पताका फहराई. योगी ने एक दिन में 3-4 चुनाव रैली की.

हिमाचल प्रदेश में प्रचार
योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)  में भी चुनाव प्रचार किया था. बीजेपी ने यहां भले ही सत्ता गंवाई हो, लेकिन जिन सीटों पर योगी ने प्रचार किया, वहां पार्टी का प्रदर्शन बेहतर रहा.  

 

WATCH: कानपुर की होजरी मार्केट में लगी भीषण आग, सैकड़ों दुकानें खाक, करोड़ों का नुकसान

Trending news