Nagar Nikay Chunav 2022 :यूपी बीजेपी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर कसी कमर, मंडल स्तर पर हो रही मीटिंग
Advertisement

Nagar Nikay Chunav 2022 :यूपी बीजेपी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर कसी कमर, मंडल स्तर पर हो रही मीटिंग

Nagar Nikay Chunav 2022 :उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव नंबर-दिसंबर में प्रस्तावित है. 2022 यूपी विधानसभा चुनाव के बाद नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत अध्यक्ष व पार्षद चुनाव को योगी सरकार की परीक्षा के तौर पर माना जा रहा है. निकाय चुनाव को लेकर यूपी बीजेपी तैयारी तेज कर दी है. एक ओर जहां प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधी क्षेत्र अनुसार बैठकें कर रहे हैं वहीं संगठन महामंत्री भी ताबड़तोड़ मीटिंग कर कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ अलग-अलग जिलों के दौरान निकाय चुनाव पर भी स्थानीय नेताओं से चर्चा कर रहे हैं.

Nagar Nikay Chunav 2022 :यूपी बीजेपी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर कसी कमर, मंडल स्तर पर हो रही मीटिंग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर कमर कस ली है. शुक्रवार को लखनऊ में अवध क्षेत्र की बैठक हो रही. बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी निकाय ( Bhupendra Choudhary) चुनाव को लेकर पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को निर्देश दे रहे हैं. इससे पहले संगठन महामंत्री धर्मपाल ने 7 सितंबर को नोएडा में पश्चिम क्षेत्र और आगरा में ब्रज क्षेत्र की बैठक लेकर रोडमैप तैयार किया था. इसी तरह भूपेंद्र चौधरी ने 8 सितंबर को कानपुर में कई घंटों तक मीटिंग की थी. बताया जा रहा है कि भाजपा नगर निकाय चुनाव में सभी 17 नगर निगम और 200 नगर पालिका परिषदों में भगवा फहराने की रणनीति पर काम कर रही है.

क्या है बीजेपी की रणनीति
निकाय चुनाव को लेकर यूपी बीजेपी 11 व 12 सितंबर को जिला स्तर पर और 14 व 15 सितंबर तक मंडल स्तर की बैठकें आयोजित करेगी. इस दौरान सभी नगरीय निकायों में चुनाव संयोजक तय किए जाएंगे. भूपेंद्र चौधरी ने 25 सितंबर तक प्रत्येक वार्ड की बैठक कर लेने का लक्ष्य दिया है. यूपी बीजेपी निकाय चुनाव को मिशन 2024 से पहले सेमीफाइनल मान कर चल रही है. यही वजह है बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को वोटर लिस्ट में मतदाताओं के नाम जुड़वाने जैसी जिम्मेदारी देकर सक्रिय किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: अयोध्या में एक और मंदिर पर विवाद, प्राचीन तपस्वी छावनी मंदिर को लेकर महंतों के धड़े आमने-सामने

सीएम के साथ मंत्रियों ने भी संभाली कमान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलग-अलग जनपद के दौरों के दौरान पार्टी पदाधिकारियों के साथ मीटिंग में निकाय चुनाव में जीत का मंत्र दे रहे हैं. वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने भी मोर्चा संभाल लिया है. बताया जा रहा है कि मंत्रियों को उनके प्रभार वाले जिलों में खास फोकस करने को कहा गया है.

Trending news