यूपी एटीएस ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, एक का गोंडा और दूसरे का जम्मू कश्मीर कनेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1763116

यूपी एटीएस ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, एक का गोंडा और दूसरे का जम्मू कश्मीर कनेक्शन

यूपी एटीएस ने रविवार को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. एटीएएस ने यह कार्रवाई एनआईए से मिले इनपुट के आधार पर की है.

यूपी एटीएस ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, एक का गोंडा और दूसरे का जम्मू कश्मीर कनेक्शन

लखनऊ: यूपी एटीएस को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली है. एनआईए के इनपुट पर यूपी एटीएस ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. एक आतंकवादी मुजाहिद्दीन का सक्रिय सदस्य है.दूसरे को जन्मू कश्मीर से गिरफ्तार किया गया है. दोनों आतंकियों की सोशल मीडिया के जरिए देश की गतिविधियों में शामिल होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद छापेमारी की गई. गोंडा के देहात कोतवाली के रहने वाले सद्दाम शेख पुत्र मियां को पिछले कई दिनों से यूपी की कई गतिविधियों में शामिल पाया गया. संदिग्ध व्यक्ति एनडीसी नामक एक कंपनी और डॉबसपेट बेंगलुरु कर्नाटक में चालक का काम करता था. इसकी पड़ताल की गई थी यह देश विरोधी मंसूबे में शामिल होना पाया गया है.

पड़ताल में यह बात सामने आई कि सद्दाम ऑनलाइन एक्टिविटी के माध्यम से आतंकी गतिविधियों से जुड़े दस्तावेजों को पाकिस्तान, आईएसआई जैसे संगठनों को भेजता था. सोशल मीडिया पर इसने कई आपत्तिजनक और देश विरोधी सामग्री भी विवादित पोस्ट भी किए हैं.

देश विरोधी में सेना बनाना चाहता था सद्दाम

पूछताछ में सद्दाम ने बताया कि ओसामा बिन लादेन, जाकिर मूसा, रियाज नायकू, नावेद जट, समीर टाइगर जैसे आतंकी उनके आदर्श हैं. उनके फोन में इन आतंकियों से संबंधित फोटो वीडियो भी बरामद हुआ. वह एक मुजाहिद बनना चाहता है. इन वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से फेसबुक, इंस्टाग्राम, आईएमओ पर भेज लोगों को भी प्रेरित कर रहा था.

जम्मू कश्मीर से आतंकी गतिविधियों में शामिल था रिजवान खान

जम्मू-कश्मीर के मिडिल स्कूल लैंड मार्क में रहने वाले रिजवान खान हिज्बुल मुजाहिदीन व गजवातुल हिंद से जुड़ा आतंकी है. यूपी एटीएस की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि रिजवान खान जम्मू-कश्मीर में बैठकर सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर आतंकी गतिविधि फैला रहा है.

प्रतिबंधित आतंकी संगठनों आतंकियों की फोटो लगाकर अन्य लोगों को भी अपने साथ जोड़ने का काम कर रहा है. इन सब तथ्यों की जांच जब एटीएस ने शुरु की तो यह सही पाई गई. एटीएस ने इसके पास से एके-47 जैसे कारतूस और आतंकियों के साथ प्रशिक्षण की लगी फोटो भी बरामद की है. एटीएस की पूछताछ में उसने बताया कि जाकिर मूसा और तंजीम संगठन जैसे संगठनों को यह बनाना चाहता था.

WATCH: भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर पर हमला करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, अंबाला कोर्ट में करने जा रहे थे सरेंडर

Trending news