Atiq Ahmed : उमेश पाल किडनैपिंग केस के वो 11 आरोपी, जिन्हें MP MLA कोर्ट आज सुनाएगी सजा
Advertisement

Atiq Ahmed : उमेश पाल किडनैपिंग केस के वो 11 आरोपी, जिन्हें MP MLA कोर्ट आज सुनाएगी सजा

Atiq Ahmed : प्रयागराज में उमेश पाल अपहरण के 17 साल पुराने केस में एमपी एमएलए कोर्ट का आज फैसला आना है. उमेश पाल की भले ही हत्या हो गई हो, लेकिन उन्होंने मौत के पहले ही अतीक की किस्मत का फैसला अपनी गवाही से कर दिया था.

Atique Ahmed News Live Updates

Atique Ahmed News : प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल अपहरण कांड में मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट फैसला सुनाएगी. फैसला सुनने के लिए उमेश पाल अब जिंदा नहीं है, लेकिन उन्होंने अपने जीते जी ही माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य में आखिरी कील ठोंक दी थी. अपहरण कांड के मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद को अहमदाबाद की साबरमती जेल से  अशरफ को बरेली और फरहान को चित्रकूट जेल से प्रयागराज लाया जा चुका है.  मामले में उमेश पाल ने एक साल बाद धूमनगंज थाने में साल 2007 में क्राइम नंबर 270 /2007 के तहत केस दर्ज कराया था. आज 17 साल बाद इस केस में अतीक अहमद को फांसी या उम्रकैद की सजा हो सकती है. 

जेल में रात भर फड़फड़ाता रहा अतीक अहमद, खुली हवा में टहलने की माफिया ने लगाई गुहार

5 जुलाई 2007 को उमेश पाल ने अपहरण कर कार्यालय में ले जाने, बंधक बनाने, जबरन हलफनामा तैयार कराने और गवाही दिलाने का आरोप लगाते हुए गंभीर धाराओं में धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था. हालांकि 24 फरवरी 2023 में उमेश की हत्या हो गई. 2007 में सत्ता परिवर्तन हुआ सपा सरकार गई और बीएसपी की सरकार में दर्ज हुआ था केस

प्रयागराज के उमेश पाल अपहरण मामले में माफिया अतीक अहमद और अशरफ समेत अन्य आरोपियों पर कोर्ट ने 2009 में ही आरोप तय कर दिए थे. अभियोजन की ओर से कुल 8 गवाह पेश किए गए.इनमें खुद उमेश पाल, उमेश पाल के एक रिश्तेदार, दो जांच अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मी शामिल थे. बचाव पक्ष ने अतीक़ अशरफ व अन्य आरोपियों की तरफ से कुल 54 गवाह पेश किए.

केस की सुनवाई में देरी होने पर उमेश पाल ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की.कोर्ट ने तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए ट्रायल कोर्ट को 2 महीने में सुनवाई पूरी करने के आदेश दिए. कोर्ट ने 17 मार्च और मामले की सुनवाई पूरी और 28 मार्च को जजमेंट की डेट तय की. 

अतीक अहमद की MP/MLA कोर्ट में पेशी के मद्देनजर जिला अधिवक्ता संघ ने अधिवक्ताओं को MP/MLA कोर्ट में उपस्थित नही होने का अनुरोध किया ताकि माहौल सामान्य बनाए रखा जा सके.

उमेश पाल अपहरण कांड के आरोपी : 

जेल में  बंद आरोपी :- 

 1.-पूर्व सांसद  अतीक अहमद - साबरमती जेल अहमदाबाद ।

  2.- पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ-जिला जेल बरेली  ।

 3.- फरहान  -  नैनी जेल प्रयागराज ।

 जमानत पर हैं ये आरोपी  :-

4. -दिनेश पासी 
5.- खान सौलत हनीफ
6.-जावेद उर्फ बज्जू
7.-आविद
8.- इशरार
9.-आसिक उर्फ मल्ली 
10.-एजाज अख्तर
11.- अंसार (मृत्यु हो गई)

 

Watch: उमेश पाल की रोती हुई मां और पत्नी की गुहार- 'अतीक अहमद को हो फांसी, नहीं तो हमारी जान को रहेगा खतरा'

Trending news