Bijnor: भगवा साफा बांध दो मुस्लिम युवकों ने की थी 3 मजारों में तोड़फोड़, ATS- STF कर रही पूछताछ, पासपोर्ट जब्त
Advertisement

Bijnor: भगवा साफा बांध दो मुस्लिम युवकों ने की थी 3 मजारों में तोड़फोड़, ATS- STF कर रही पूछताछ, पासपोर्ट जब्त

Bijnor Crime News: पूरा मामला बिजनौर के शेरकोट इलाके का है, जहां पर रविवार शाम दो सगे भाई आदिल व कमाल ने हिन्दू धर्म का लिबास पहनकर सैकड़ों साल पुरानी दरगाह भूरे शाह बाबा व जलालशाह बाबा व तीसरी क़ुतुब शाह की मज़ार तहस नहस करते चले गए.

 

Bijnor: भगवा साफा बांध दो मुस्लिम युवकों ने की थी 3 मजारों में तोड़फोड़, ATS- STF कर रही पूछताछ, पासपोर्ट जब्त

राजवीर चौधरी/बिजनौर: सैकड़ों साल पुरानी तीन पीर बाबाओं की मज़ार पर दो मुस्लिम सगे भाइयोx ने निशाना बनाते हुए माहौल की फ़िज़ा में ज़हर घोलने की कोशिश की. फिजा बिगाड़ने के मकसद से हिन्दू धर्म की पोशाक पहनकर मज़ार में जमकर तोड़फोड़ की. इतना ही नहीं मजारों को तहस-नहस कर डाला और मज़ार पर चढ़ाई जाने वाली चादरों को आग के हवाले कर दिया. फिलहाल दोनों भाई पुलिस की हिरासत में हैं. पकड़े गए दोनों भाई बिजनौर के शेरकोट इलाके के ही रहने वाले हैं.

ATS, IB और STF कर रही सघन पूछताछ
ATS, IB और बरेली STF की टीम पहुंची. बिजनौर में पकड़े गए दोनों भाइयों, कमाल और आदिल से ATS और STF सघन पूछताछ कर रही है. केंद्रीय जांच एजेंसी भी जल्द BIjnore पहुंचेगी. ATS ने आरोपी कमाल का पासपोर्ट जब्त किया है.सऊदी अरब, कुवैत सहित कई देशों की यात्रा कर चुका आरोपी कमाल.

आरोपियों की मां का बयान आया सामने
बिजनौर मे मजार तोड़ने वालो की माँ का ब्यान सामने आया है. मां का कहना है कि बेटों ने गलत किया है सजा मिलनी चाहिए.

ये है पूरा मामला
ये पूरा मामला, बिजनौर के शेरकोट इलाके का है जहां पर कल शाम दो सगे भाई आदिल और कमाल ने हिन्दू धर्म का लिबास पहनकर सैकड़ों साल पुरानी दरगाह भूरे शाह बाबा व जलालशाह बाबा व तीसरी क़ुतुब शाह की मज़ार को टारगेट बनाया. दोनों ने एक के बाद एक तीनों मज़ारों को तहस-नहस कर दिया और वहां से रफूचक्कर हो गए. इतना ही नही दोनों शातिर भइयों ने मज़ार पर चढ़ी सभी चादरों को आग के हवाले कर दिया.  फिलहाल शुरुआती तौर पर यही अंदाज़ लगाया जा रहा हैं कि माहौल को बिगाड़ने की नीयत से दोनों सगे भइयो ने भगवा रंग का चोला पहनकर वारदात को अंजाम दिया.  डीएम- एसपी की सूझबूझ के चलते शहर में माहौल खराब न हो इसी मकसद से दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे गहनता से पुलिस के अफसर पूछताछ कर रहे हैं.

एडीजी एलओ श्री प्रशांत कुमार ने कही ये बात
 इस सम्बंध में एडीजी एलओ श्री प्रशांत कुमार ने कहा कि माहौल बिगाड़ने के चलते दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार किया गया है. मो.कमाल अहमद और मो.आदिल को बिजनौर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही कर गिरफ्तार करने किया गया. मजारों पर तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने तुरंत इस पर कार्रवाई की गई. दोनों ने भगवा रंग का साफ पहन रखा था. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी इन्होंने ऐसी हरकत की है. साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया.आने वाले दिनों यानी की सावन के महीने को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है.

राहगीरों ने देखा तोड़-फोड़ करते हुए
हालांकि चलते-फिरते कुछ राहगीरों ने मज़ार पर तोड़-फोड़ करते हुए देख लिया था.  जिसकी वजह से आनन-फानन में बिजनौर डीएम एसपी ने मौका ए वारदात पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल में करते हुए तुरन्त टूटी तीनों मज़ारों पर मरम्मत का काम शुरू करा दिया. इसके साथ ही पुलिस ने दोनों आरोपी सगे भइयो को गिरफ्तार कर लिया. दोनों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 जुलाई के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news