Mirzapur News: अचानक क्रेन से टकराई राजधानी एक्सप्रेस, ट्रैक पर आवागमन हुआ बाधित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1527377

Mirzapur News: अचानक क्रेन से टकराई राजधानी एक्सप्रेस, ट्रैक पर आवागमन हुआ बाधित

UP News: उत्तर प्रदेश के मीरजापुर में ट्रेन हादसा राजधानी एक्सप्रेस अचानक क्रेन से टकरा गई. इसके वजह से ट्रेन यातायात काफी देर तक ठप रहा. आइए बताते हैं पूरा मामला...

 Mirzapur News: अचानक क्रेन से टकराई राजधानी एक्सप्रेस, ट्रैक पर आवागमन हुआ बाधित

राजेश मिश्र/मीरजापुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मीरजापुर (Mirzapur) में ट्रेन हादसा (Train Accident) हो गया. जानकारी के मुताबिक राजधानी एक्सप्रेस ( Rajdhani Express ) अचानक क्रेन से टकरा गई. इसके वजह से ट्रेन यातायात काफी देर तक ठप रहा. हालांकि, इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

अचानक क्रेन से टकराई राजधानी एक्सप्रेस
आपको बता दें कि राजधानी एक्सप्रेस लगभग पांच बजे अचानक क्रेन से टकराई. इसके बाद घंटे भर तक ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा. जानकारी के मुताबिक ये घटना मीरजापुर के झिंगरा इलाके में हुई. इस दौरान रेलवे ट्रैक पर क्रेन से पोल उठाने के दौरान तार भी टूट गया. वहीं, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. बता दें कि इस घटना के बाद ट्रैक पर एक घंटे से आवागमन बाधित रहा. वहीं, आम जनता को भी इस दौराम जाम झाम झेलना पड़ा.

रेलवे की टीम करा रही थी लाइन कनेक्शन का काम
बताया जाता है कि झिंगुरा स्टेशन के पास पिलर का काम किया जा रहा है. क्रेन के द्वारा पिलर उठाया जा रहा था. इसी दौरान क्रेन का हूंक रेलवे के बिजली पोल से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गया, जिसके चलते ओएचई तार के कई पोल टूट गए. बड़ी बात ये है कि हादसे के दौरान सियालदह राजधानी एक्सप्रेस स्टेशन के पास से गुजर रही थी. ओवर हेड इक्युमेंट तार टूटने से ट्रेने रेल पटरी पर जगह-जगह रुक गई. इस दौरान बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

वहीं, इस घटना के बाद रेलवे के अधिकारी गण भी मौके पर पहुंचे. इस मामले में जानकारी मिली कि मीरजापुर में झिंगुरा स्टेशन के पास ओएचई (OHE) तार टूट गया. इससे दिल्ली-हाबड़ा रूट बाधित हो गया. इससे हाबड़ा से दिल्ली जाने वाली ट्रेनें भी लेट हो गई. मिर्जापुर स्टेशन पर मगध ट्रेन और विंध्याचल में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के अलावा करीब दर्जन भर ट्रेन दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और प्रयागराज के बीच खड़ी हो गई.

तार सही करने में जुटे रहे रेलवे के कर्मचारी
आपको बता दें कि तार टूटने से बिजली की सप्लाई तत्काल रोकनी पड़ी. बिजली सप्लाई रूकने के कारण पिछले आधे घण्टे से डाउनलाइन की तरफ जा रही ट्रेन रास्ते में खड़ी हुई. इस दौरान रेलवे के कर्मचारी तार सही करने में जुटे रहे. बता दें कि मौके पर स्टेशन मास्टर रविंद्र कुमार, आरपीएफ प्रभारी दिनेश कुमार एवं जीआरपी थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह टीम के साथ राहत कार्य में लगे हैं.

Trending news