Mahoba: कुएं में उतरते ही दो बेटे समेत पिता की मौत, गैस रिसाव की आशंका
Advertisement

Mahoba: कुएं में उतरते ही दो बेटे समेत पिता की मौत, गैस रिसाव की आशंका

महोबा में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया. यहां एक खेत में बने कुएं में कथित गैस रिसाव की वजह से दो बेटे समेत पिता की मौत हो गई. 

हादसे के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

महोबा: बुंदेलखंड के महोबा में गैस रिवास की घटना सामने आई है. यहां खेत में बने एक कुएं से गैस रिसाव की आशंका जाहिर की गई है. बताया जा रहा है कि कुएं में उतरने से एक शख्स और उसके दोनों बेटे अचेत हो गए. इलाज दौरान तीनों की मौत हो गई. ग्रामीणों ओर पुलिस ने रेस्क्यू कर तीनों को हमीरपुर जिले के मौदहा सीएचसी में भर्ती कराया. मौदहा सीएचसी के डॉक्टरों ने पिता सहित दोनों बेटों को मृत घोषित कर दिया. एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत से परिजनों और गांव में कोहराम मच गया. महोबा के खन्ना थाना क्षेत्र के मवई गांव की घटना बताई जा रही है.

मृतकों के परिजन रामकरण के मुताबिक कुएं में पानी कम होने पर उसकी सफाई और गहराई बढ़वाने के लिए पंपिंग सेट से पानी खाली कराना था. इसके लिए देवेंद्र कुएं में लगे मोटर को निकालने के लिए सबसे पहले नीचे उतरा, लेकिन जब वह बाहर नहीं आया तो उसका भाई चन्द्रप्रकाश उसे बचाने के लिए उतरा, लेकिन कुछ देर बाद वह भी अंदर ही अचेत हो गया. दोनों बेटों को कुएं में अचेत देख 58 वर्षीय पिता वीरेन्द्र कुएं में उतरा. ऐसे में एक-एक कर तीनों की कुएं के भीतर ही अचेत हो गए.  
यह भी पढ़ें: अग्नीवीर बनाने के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी सूबेदार गिरफ्तार, पास होने के साथ फेल होने पर भी मांगता था पैसे

बताया जा रहा है कि पंपिंग सेट के धुआं छोड़ने से पूरे कुएं में धुआं भर गया, जिससे दोनों भाई अचेत होकर गिर गए. इस दौरान पंपिंग सेट भी फट गया. यह देख पिता वीरेंद्र भी रस्सी के सहारे कुएं में उतरा, जिससे उसकी भी दम घुटने से मौत हो गई. काफी समय तक पिता-पुत्रों के बाहर न निकलने पर स्थानीय लोगों ने झांककर देखा.इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी,मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को बाहर निकलवाया. गंभीर हालत में जिले के मौदहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, लेकिन डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. 

Watch: सीएम योगी 24 अप्रैल से निकाय चुनाव के प्रचार में उतरेंगे, बीजेपी ने तैयार किया पूरा प्लान

Trending news