ICC T20I Rankings:सूर्यकुमार यादव ने मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा, ICC रैंकिंग में बने नंबर वन T20 बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1423125

ICC T20I Rankings:सूर्यकुमार यादव ने मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा, ICC रैंकिंग में बने नंबर वन T20 बल्लेबाज

ICC T20I Rankings: सूर्यकुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ बल्ले से शानदार पारी खेलते हुए सिर्फ 16 गेंदों पर 30 रन बनाए.... 

ICC T20I Rankings:सूर्यकुमार यादव ने मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा, ICC रैंकिंग में बने नंबर वन T20 बल्लेबाज

ICC T20I Rankings:सूर्यकुमार यादव मौजूदा T20I रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 68 रनों की शानदार पारी खेलने के कुछ ही दिनों बाद ICC T20I रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं.उन्होंने भारत के टूर्नामेंट के दूसरे मैच में नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक भी बनाया था. सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज, सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को जारी बल्लेबाजों के लिए आईसीसी टी20ई रैंकिंग में नंबर 1 स्थान का दावा किया है. सूर्या ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. टूर्नामेंट में अब तक 3 मैचों में, सूर्या ने 15, 51 और 68 के स्कोर दर्ज किए हैं.

सूर्यकुमार यादव अब बल्लेबाजों के लिए ICC T20I रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले 23 वें खिलाड़ी बन गए हैं और शिखर की स्थिति का दावा करने वाले केवल दूसरे भारतीय हैं. बल्लेबाजों के लिए T20I रैंकिंग में नंबर एक स्थान का दावा करने वाले एकमात्र अन्य भारतीय विराट कोहली हैं. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर भी रैंकिंग में तीन स्थान की बढ़त के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ 73 रन बनाकर 14वें स्थान पर पहुंच गए.

सूर्यकुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ बल्ले से शानदार पारी खेलते हुए सिर्फ 16 गेंदों पर 30 रन बनाए. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स भी रैंकिंग में ऊपर चले गए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 104 और इंग्लैंड के खिलाफ 62 के स्कोर के बाद अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं स्थिति हासिल की. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिले रोसौव ने भी बांग्लादेश के खिलाफ 109 रन बनाकर शीर्ष 10 में प्रवेश किया है.वह 17 स्थान की छलांग लगाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि, "यादव ने सिडनी में नीदरलैंड के खिलाफ 25 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाए और पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 40 में से 68 रन की शानदार पारी ने उन्हें न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से आगे निकलने में मदद की, जिन्होंने इस साल 4 सितंबर से शीर्ष स्थान पर काबिज थे.

Trending news