Surya Grahan Yog : सूर्य ग्रहण में इस साल दो अशुभ योग, इन राशियों के लोग रहें सतर्क, करें ये उपाय
Advertisement

Surya Grahan Yog : सूर्य ग्रहण में इस साल दो अशुभ योग, इन राशियों के लोग रहें सतर्क, करें ये उपाय

Surya Grahan Effect: 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. इसके चलते ही कुछ राशि के जातकों की परेशानियां बढ़ने वाली है. ऐसे में समय रहते उपाय जान लें. 

Surya Grahan 2023

Surya Grahan Effect: इस साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को लगने जा रहा है. जिस दिन सूर्य ग्रहण लगेगा उसी दिन वैशाख मास की अमावस्‍या भी है. इस दिन दो बड़े अशुभ योग भी बन रहे हैं. इसके चलते ही कुछ राशि के जातकों की परेशानियां बढ़ने वाली है. तो आइये जानते हैं अशुभ योग से किस-किस राशि के जातकों को मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

इतने बजे लगेगा सूर्य ग्रहण 
जानकारों के मुताबिक, साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को सुबह 7.04 बजे से दोपहर 12.29 बजे तक लगेगा. सूर्यग्रहण के समय सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में राहु और बुध के साथ होंगे. वहीं, मंगल बुध की राशि मिथुन में आएंगे. ज्योतिष शास्त्र में मंगल को मेष और बुध को मिथुन राशि का स्वामी माना गया है. मंगल के मिथुन में और बुध के मेष में होने से राशि परिवर्तन ग्रहण योग बन रहा है. ऐसे में यह कुछ राशियों के जातकों को परेशान कर सकता है. 

मेष
जानकारों के मुताबिक, मेष राशि के लोगों के लिए ग्रहण योग अशुभ रहने वाला है. ऐसी राशि के लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य खराब हो सकता है. साथ ही ऐसे लोगों में मानसिक तनाव भी बढ़ेगा. इस समय किए गए कार्यों में काफी रुकावट आएगी. मेष राशि वालों को इस समय कार्यक्षेत्र में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. व्‍यापार के मामले में लिए गए कुछ फैसले गलत साबित हो सकते हैं और अगर कोई नौकरी छोड़ने की सोच रहे हैं तो यह सभी समय नहीं होगा. 

वृष
जानकारों के मुताबिक, इस राशि के लोगों के जीवन में यह अशुभ योग मुश्किलें पैदा कर सकता है. ऐसे लोगों को पारिवारिक और करियर को लेकर दिक्‍कतें हो सकती हैं. वृष राशि वालों के स्‍वभाव में भी परिवर्तन आएगा. इस ग्रहण योग के प्रभाव से आपका क्रोध बढ़ेगा. इस दौरान आप किसी वाद-विवाद में भी फंस सकते हैं. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो सकती है. 

कन्या
जानकारों के मुताबिक, अशुभ योग की वजह से कन्या राशि के लोगों को सेहत से जुड़ी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसके असर से आपकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब रहने वाली है. कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है. परिवार में भी किसी बात को लेकर आपका तनाव बढ़ सकता है. इसकी वजह से कारोबार या नौकरी से जुड़े लोगों को कार्यक्षेत्र में काफी समस्‍याएं हो सकती हैं. ऑफिस में काम में आपका मन नहीं लगेगा जिसकी वजह से नाराजगी झेलनी पड़ सकती है.

इस दिन लगेगा दूसरा सूर्य ग्रहण 
बता दें कि साल का दूसरा सूर्यग्रहण 14 अक्‍टूबर 2023 को लगेगा. यह ग्रहण पश्चिमी अफ्रीका, उत्‍तरी अमेरिका और दक्षिणी गोलार्ध में दिखाई देगा. इसका असर भारत में नहीं दिखाई देगा. 

WATCH: 14 अप्रैल से सूर्य का मेष से मीन राशि में प्रवेश, जानें आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव

Trending news