सपा नेता इमरान मसूद बोले- जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किसी सूरत में जायज नहीं, बुलडोजर की कार्रवाई पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1218835

सपा नेता इमरान मसूद बोले- जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किसी सूरत में जायज नहीं, बुलडोजर की कार्रवाई पर कही ये बात

सपा नेता इमरान मसूद ने आगे कहा कि सहारनपुर में जुमे के रोज एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. उसकी हम सख्त मजम्मत करते हैं. गाजर चोरों की सजा जूतियों से होती है, उसके लिए फांसी नहीं दी जाती. जिसका जितना जुर्म है उसे उतनी ही सजा मिलनी चाहिए. 

सपा नेता इमरान मसूद बोले- जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किसी सूरत में जायज नहीं, बुलडोजर की कार्रवाई पर कही ये बात

नीना जैन/सहारनपुर: समाजवादी पार्टी के नेता इमरान मसूद आज मुस्लिम धर्म गुरुओं व अन्य लोगों के साथ सहारनपुर एसएसपी आकाश तोमर से मिलने दफ्तर पहुंचे. इमरान मसूद ने जुमे को सहारनपुर में हुए उपद्रव में पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई पर सवाल खड़े किए. सपा नेता ने कहा कि जो भी हुआ गलत हुआ. मस्जिद इबादत करने का स्थान है वहां से प्रदर्शन करने की इजाजत किसी को नहीं है. इमरान मसूद ने आगे कहा कि गाजर चोरी करने वाले को जूती मारने की सज़ा मिलती है, लेकिन सहारनपुर पुलिस ने लोगों पर लूट, फायरिंग करने जैसे मुकदमे लगा दिए हैं. जबकि ना तो कहीं लूट हुई और ना कोई फायरिंग. 

जिसका जितना जुर्म उतनी ही सजा मिले 
सपा नेता ने आगे कहा कि सहारनपुर में जुमे के रोज एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. उसकी हम सख्त मजम्मत करते हैं. गाजर चोरों की सजा जूतियों से होती है, उसके लिए फांसी नहीं दी जाती. जिसका जितना जुर्म है उसे उतनी ही सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आपने गिरफ्तारी भी कर ली. संगीन धाराओं में मुकदमे लगाए और जेल भी भेज दिया. इमरान मसूद ने कहा कि उन्होंने एसएसपी से अनुरोध किया है कि आरोपितों पर एनएसए की कार्रवाई ना की जाए. एसएसपी ने आश्वासन भी दिया है. 

Violence In UP: केंद्रीय मंत्री टेनी का सपा प्रमुख पर हमला, बोले- अखिलेश ने पहले भी आतंकी को संरक्षण देने का किया था प्रयास

आरोपियों की सजा में मांगी रियायत
इमरान मसूद ने कहा कि हमारी भी कुछ जिम्मेदारियां हैं, उन्हें निभाना पड़ेगा. चाहे वो उलेमा हो या पॉलिटिकल लोग हैं. हम अपनी जिम्मेदारी से भी भाग नहीं सकते. हम बात करेंगे कि जुमे की नमाज के बाद ये प्रदर्शन किसी भी सूरत में जायज नहीं है. अगर हमें कोई प्रदर्शन करना है, तो उसका दिन और समय रखें. तब जाकर प्रदर्शन करें. मस्जिद से निकल कर प्रदर्शन होगा ये किसी भी सूरत में जायज नहीं है. सोशल मीडिया पर अब जुमे को पत्थरवार कहा जा रहा है, इस बात का मौका कौन लोग दे रहे हैं. हमें इसे रोकना पड़ेगा कि मस्जिद में सिर्फ नमाज हो इसके अलावा कुछ नहीं. अल्लाह से दुआ करें और अपने काम पर जाएं. 

संभल: मुलायम सिंह के बेटे होने के अलावा अखिलेश यादव की क्या योग्यता - संजीव बालियान

शहर का अमन बनाए रखने के लिए जान भी दे देंगे 
इमरान मसूद ने आगे कहा कि अपने शहर के अमन को बचाने के लिए जान देनी पड़ी तो वो भी करेंगे. सपा नेता ने आगे कहा कि मैं उन लोगों में से नहीं हूं कि अपनी जिम्मेदारी से भागकर मुंह छुपा लूंगा. संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हुए हैं, लेकिन कहीं गोली नहीं चली कि 307 हो, कहीं किसी को चोट नहीं लगी कि 307 हो, कोई लूट नहीं हुई. इन्हीं सब बातों को लेकर पुलिस कप्तान से बात की है. उन्होंने आश्वासन भी दिया है कि चीजों को देखकर आगे कार्रवाई होगी. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार लोगों के घरों पर नहीं बल्कि न्याययिक व्यवस्था पर बुलडोजर चला रही है. वहीं, सवाल उठाते हुए कहा कि जिस नूपुर शर्मा ने बयान दिया उसके घर पर अब तक बुलडोजर क्यों नही चलाया गया. 

WATCH LIVE TV

Trending news