Barabanki: 27 करोड़ की स्मैक के साथ बाप-बेटे समेत 5 गिरफ्तार, दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश और नेपाल जुड़े हैं तार
Advertisement

Barabanki: 27 करोड़ की स्मैक के साथ बाप-बेटे समेत 5 गिरफ्तार, दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश और नेपाल जुड़े हैं तार

Barabanki News: बाराबंकी पुलिस ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 27 करोड़ की स्मैक के साथ बाप-बेटे समेत 5 शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है.

Barabanki: 27 करोड़ की स्मैक के साथ बाप-बेटे समेत 5 गिरफ्तार, दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश और नेपाल जुड़े हैं तार

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की बाराबंकी पुलिस (Barabanki Police) ने मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत बाप, बेटे सहित पुलिस ने कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उनके कब्जे से तकरीबन 26 किलो मार्फीन बरामद की गई है. पुलिस के मुताबिक बरामद मार्फीन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तकरीबन 27 करोड़ हैं.

तस्करों के दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश और पड़ोसी देश नेपाल तक कनेक्शन
इस मामले में पुलिस ने बताया कि इन तस्करों के दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश और पड़ोसी देश नेपाल से तार जुड़े हैं. जहां ये बड़े पैमाने पर ड्रग सप्लाई करते थे. मामले में बाराबंकी एसपी ने बताया कि आरोपियों के मोबाइल नंबर से बाकी नेटवर्क और कनेक्शन खंगाले जा रहे हैं. 
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि वह इस मार्फीन को दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश और पड़ोसी देश नेपाल तक सप्लाई करते थे. जिसके बाद पुलिस आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी हुई है. जल्द ही मामले में बड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

मार्फीन तस्करी की मिली थी सूचना 
दरअसल, बाराबंकी नगर कोतवाली पुलिस को लखनऊ अयोध्या हाइवे के पास एक मार्फीन तस्कर के आने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर पुलिस ने हैदरगढ़ अंडरपास के पास देर शाम चेकिंग की. इस दौरान उन्होंने संदिग्ध युवकों को रोकने की कोशिश की, तो वह भागने लगे. इसके बाद सिपाहियों ने दौड़ाकर उन्हें धर दबोचा. पकड़े गए युवक ने अपना नाम और पता जीपी सिंह निवासी रसूलपुर थाना जैदपुर बताया. वहीं, तलाशी के दौरान उनके पास स्मैक मिली. पूछताछ में उसने बताया कि वह जैदपुर थाना के टिकरा मुर्तजा गांव से स्मैक लेकर आया था. उसने तस्कर के घर में मौजूदगी की बात भी पुलिस को बताई.

मौके पर पहुंचे अधिकारी
इसके बाद नगर कोतवाल संजय मौर्या तत्काल ने आलाधिकारी सीओ सिटी नवीन कुमार सिंह, एएसपी उत्तरी आशुतोष मिश्र और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह को जानकारी दी. इसके बाद पुलिस टीम आरोपी के साथ जैदपुर थाना के टिकरा मुर्तजा गांव निवासी तस्कर शनाउल्ला के घर पहुंची. इसके बाद पुलिस ने उसके घर को चारों तरफ से घेरकर शनाउल्ला को धर दबोचा. जब पुलिस ने घर की तलाशी ली तो 23.100 किलो स्मैक बरामद हुई. इसके अलावा 3 बड़े मादक पदार्थ तस्कर अलीम साधु, मारूफ और मो. कैफ निवासी टिकरा मुर्तजा के घर से ही गिरफ्तार किए गए. उनके कब्जे से 3 किलो 400 ग्राम मारफीन और स्मैक बरामद किया गया, जिसकी कीमत करीब 3.40 करोड़ रुपये बताई जा रही है. यानी कुल 27 करोड़ की मार्फीन की बरामदगी की गई है.

मामले में एसपी ने दी जानकारी
इस मामले में एसपी दिनेश कुमार सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपी इंटरमीडिएट तक पढ़े हैं. आरोपियों ने बताया कि उनका एक गिरोह है. उन्होंने बताया कि वह स्मैक और मार्फीन टिकरा मुर्तजा के अलीम साधु, मारूफ और मो. कैफ से खरीदते हैं. एसपी ने बताया कि आरोपी अलीम साधु मुख्य तस्कर है, जो लगभग 15 वर्षों से भी अधिक समय से आसपास के जनपदों समेत अन्य प्रांतों और पड़ोसी देश नेपाल में तस्करी कर रहा था. उन्होंने बताया कि वह कई बार जेल भी जा चुका है. अभियुक्त अलीम साधु एसीबी से भी वांछित था. 

Trending news