Siddharthnagar: शादीशुदा महिला को मुंबई ले जाकर किया निकाह, सिद्धार्थनगर से सामने आया धर्मांतरण का एक और मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1734709

Siddharthnagar: शादीशुदा महिला को मुंबई ले जाकर किया निकाह, सिद्धार्थनगर से सामने आया धर्मांतरण का एक और मामला

Siddharthnagar News: यूपी के सिद्धार्थनगर से धर्मातरण (Religious Conversion) का एक और मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां एक शादीशुदा महिला (Married Women) का धर्म परिवर्तन करा कर निकाह कर लिया गया. 

Religious Conversion (File Photo)

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले से एक दलित महिला का धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह करने का एक मामला सामने आया है. आरोप है कि एक शादीशुदा युवक में फेसबुक (Facebook) से महिला से दोस्ती की. इसके बाद प्रेमजाल में फंसाकर मुंबई लेकर भाग गया, जहां महिला का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह भी कर लिया. इस मामले का में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मिश्रौलिया थाना क्षेत्र का मामला 
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला मिश्रौलिया थाना क्षेत्र का है. यहां के मनकर गांव के रहने वाले शैलेश कुमार की शादी 4 वर्ष पूर्व लक्ष्मी से हुई थी. दोनों हंसी-खुशी के साथ रह रहे थे. इसी बीच लक्ष्मी की फेसबुक पर सजाउल्लाह से दोस्ती हो गई. धीरे-धीरे उसने लक्ष्मी को प्रेमजाल में फंसा लिया. ग्यारह दिन पहले 31 मई की रात अचानक लक्ष्मी घर से 55 हजार रूपये व सोने के जेवरात लेकर गायब हो गई. सुबह जब घर के लोग जगे तो इसका पता चला. इसके बाद परिजनों ने थाने में लिखित शिकायत दी.

Prayagraj: बारात निकलने से पहले पार्लर गए दूल्हे को बस ने मारी टक्कर, प्रयागराज में शादी की खुशियां मातम में बदलीं

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
कुछ दिनों में पता चला कि लक्ष्मी को शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के सिसवां गांव का निवासी सजाउल्लाह अपने अन्य साथियों के साथ बहला फुसला कर मुंबई ले गया, जंहा धर्म परिवर्तन कराकर लक्ष्मी का नाम मुस्कान रख दिया. इसके बाद निकाह कर लिया. पति शैलेश कुमार ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन की दो धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. चार अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

हिन्दू लड़कियों को बहन मानो, सपा सांसद ने मुस्लिम लड़कों को लव जिहाद पर दी सलाह

 

Trending news