Siddharthnagar: सिद्धार्थनगर में नदी नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत, सीएम योगी ने दिए मदद के निर्देश
Advertisement

Siddharthnagar: सिद्धार्थनगर में नदी नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत, सीएम योगी ने दिए मदद के निर्देश

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर जिले में अलग-अलग हुई घटनाओं में 6 बच्चों की डूबकर मौत हो गई. मृतक बच्चों के शव नदी से बरामद कर लिए गए और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. सभी बच्चे अपनी रिश्तेदारी में शादी में आए हुए थे.

 

सांकेतिक फोटो.

सलमान आमिर/सिद्धार्थनगर: सिद्धार्थनगर जिले के दो थाना क्षेत्रों में नदी में नहाने गए 6 बच्चों की डूबकर मौत हो गई. अलग-अलग हुई घटनाओं में जान गंवाने वाले सभी बच्चे अपनी रिश्तेदारी में शादी में आए हुए थे. सभी बच्चों की उम्र 10 से 15 साल के बीच है. मृतक सभी बच्चों के शव नदी से बरामद कर लिए गए और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

जिले में हुई 6 बच्चों की मौत के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में ने संज्ञान में लेकर अधिकारियों को परिजनों के सहायता देने की बात कही है. मंगलवार की सुबह एक तरफ बांसी कोतवाली क्षेत्र के खरचौला नानकार गांव में अपने ननिहाल में आए हफीजुल्लाह के नाती 15 वर्षीय समीर और नातिन 13 वर्षीय महक की गांव के बगल से गुजर रहे राप्ती नदी में डूबने से मौत हो गई.

परिजनों का कहना है कि दोनों रिश्तेदार की शादी में आए हुए थे और आज सुबह खेलते हुए नदी के किनारे गए और नहाने लगे. कुछ लोगों ने उन्हें डूबता देख कर बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. वहीं दूसरी तरफ दोपहर 3 बजे जिले के उसका बाजार थानाक्षेत्र के इमलिहा गाँव मे 4 बच्चो के डूबने से कोहराम मच गया.

पूरा मामला दोपहर के लगभग 3 बजे का है. जब इमिलिया गांव में क्रिकेट मैच खेलने के बाद 5 बच्चे पास ही बह रही कूड़ा नदी में नहाने चले गए और गहरे पानी मे जाने से डूबने लगे. इसी बीच बच्चों की चीखपुकार सुनकर वहां भैंस चराने वाला नदी में कूदा और एक बच्चे को बचाने में सफल हो पाया लेकिन चार बच्चे नदी में डूब गए. इस बात की जानकारी पास की दुकान में बैठे लोगों को हुई तो वह भी आनन फानन में नदी में उतरे और चारो बच्चों के शव नदी से निकलकर बाहर लाये.

मृतकों में 13 वर्षीय अलाउद्दीन सिहोरवा का, 13 वर्षीय शादाब व 12 वर्षीय साहिल मोतीपुर गांव के व 14 वर्षीय शोयब मोतीपुर गांव के निवासी हैं. इस घटना की जानकारी होते ही आनन फानन में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के भिजवाकर विधिक कार्रवाई में जुट गए हैं.

Trending news