Shakun Shastra: जमीन पर रेंगती दिखी छिपकली तो समझें लगने वाली है आपकी लॉटरी!
Advertisement

Shakun Shastra: जमीन पर रेंगती दिखी छिपकली तो समझें लगने वाली है आपकी लॉटरी!

घर में सामान्य रूप से दिखने वाली छिपकली भी शकुन-अपशकुन के बारे में संकेत देती है. छिपकली का जमीन पर रेंगना, मरी हुई छिपकली का दिखना इन सबका अलग-अलग मतलब है. इस आर्टिकल में हम आपको छिपकली से जुड़े शकुन और अपशकुन बताएंगे, तो आइये जानते हैं. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: अक्सर हमारे घरों के दीवारों पर छिपकली रेंगती हुई नजर आती हैं. ज्यादातर लोगों को छिपकली से डर लगता है. कई बार छिपकलियां दीवारों से जमीन पर गिर जाती हैं. शायद आपको जानकर हैरानी होगी कि ये छिपकलियां भी कई संकेत देती हैं. जी हां, शकुन शास्त्र में छिपकली से जुड़े कई शकुन-अपशुकुन बताए गए हैं. आइए जानते हैं कि छिपकली को लेकर क्या संकेत बताए गए हैं. इसके साथ ही छिपकली से जुड़े शकुन और अपशकुन कौन-कौन से हैं, यह भी जानते हैं....

छिपकली का दिखना क्या देता है संकेत? 
1. अगर आपको कभी छिपकली जमीन पर चलती नजर आती है, तो यह एक अच्छा संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है. आपको कहीं से धन की प्राप्ति होनी वाली है. इसलिए कभी जमीन पर छिपकली रेंगती दिखे तो खुश हो जाएं क्योंकि यह एक शुभ संकेत है. 

2. अगर आपको भी घरों की दीवारों पर दो छिपकलियां लड़ते हुए नजर आएं, तो यह बुरा संकेत है. ऐसे में आपको जल्द ही कोई दुख भरी खबर सुनने को मिल सकती है या आप अपने परिवार या खास मित्रों से विवाद हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- शर्ट के कॉलर पर क्यों लगे होते हैं दो छोटे-छोटे बटन, ज्यादातर को नहीं पता होती वजह

3. अगर घर से निकलते वक्त आपको छिपकली दिख जाए, तो यह अच्छा संकेत है. ऐसी स्थिति में समझ जाएं कि आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. 

4. किसी नए घर में प्रवेश के दौरान अगर आपको मरी हुई छिपकली दिख जाए तो उस घर में रहने वाले लोगों को बीमारियां होने का भय रहता है. वैसे भी अगर आपको मरी हुई छिपकली दिखे तो यह संकेत है कि आप बीमार पड़ने वाले हैं. 

5. अगर आपको घर की दीवारों पर छिपकली नीचे से ऊपर की ओर चढ़ती हुई नजर आती है, तो यह शुभ संकेत है जबकि ऊपर से नीचे की ओर आना अशुभ माना जाता है. 

ये भी पढ़ें- पुरुषों के लिए बेहद फायदेमंद है खजूर, ऐसे इस्तेमाल करने पर होते हैं अनगिनत लाभ

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ज़ी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

WATCH LIVE TV

Trending news