Bahraich: बहराइच, गाजीपुर और सोनभद्र में आकाशीय बिजली का कहर, दो की मौत, सीएम योगी ने दिया मुआवजा
Advertisement

Bahraich: बहराइच, गाजीपुर और सोनभद्र में आकाशीय बिजली का कहर, दो की मौत, सीएम योगी ने दिया मुआवजा

Thunderstorm in UP:आसमान से आफत गिरने से बहराइच सहित सोनभद्र और गाजीपुर में लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत पर सीएम योगी ने दुख जताते हुए पीड़ित परिवार को 4-4 लाख रुपए देने के निर्देश दिए हैं

Bahraich: बहराइच, गाजीपुर और सोनभद्र में आकाशीय बिजली का कहर, दो की मौत, सीएम योगी ने दिया मुआवजा

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश के Bahraich जिले से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां प्रकृति बिजली, खेत से लौट रहे तीन किसानों पर जा गिरी. बिजली Thunderstorm  गिरने से आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया. हादसे के बाद मौके पर ही दो किसानों ने दम तोड़ दिया. वहीं एक अन्य किसान गंभीर रूप से  घायल हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया और मृत के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

आसमान से गिरी आफत 
बहराइच के कतर्निया जंगल से सटे कोतवाली मुर्तिहा इलाके में बारिश के दौरान अचानक तड़तड़ाहट के साथ गिरी आसमानी बिजली की चपेट बेझा गांव निवासी तीन युवक आ गए जिसमें 02 की जान चली गयी जबकि एक युवक बुरी तरह घायल हो गया. मिली जानकारी के अनुसार तीनों युवक अपने खेत से घर वापस जा रहे थे. तभी आकाशीय बिजली गिर गई जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर पहुंची भीड़ ने घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. दो मौतों से गांव में मातम छा गया.

खेत से लौट रहे थे वापस 
कतर्नियाघाट क्षेत्र से सटे इलाकों में दोपहर के बाद अचानक मौसम खराब होने लगा. हल्की बारिश के साथ तेज बिजली कड़कने लगी. यह सब देख कोतवाली मुर्तिहा अंतर्गत ग्राम पंचायत बेझा निवासी दुर्गेश (20) पुत्र बुधई, चांद बाबू (13) पुत्र इस्माइल और राजेश (18) पुत्र अमेरिका खेत में काम करने के बाद वापस घर लौट रह थे. घर से 100 मीटर दूर जैसे ही तीनों पहुंचे तभी तेज कड़कती हुई बिजली तीनों पर गिर गई, जिसमें  दुर्गेश और चांद बाबू की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि राजेश झुलस कर घायल हो गया उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उपचार के लिए पहुंचाया.

गांव में छाया मातम 
घटना की जानकारी मिलने पर कोतवाली शशि कुमार राणा, लेखपाल और नायब तहसीलदार गांव पहुंचे. गांव के ग्राम प्रधान ने बताया कि दो लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिए हैं. वहीं घटना से गांव में मातम का माहौल छाया हुआ है.

सीएम योगी ने दिया मुहावजा
सोनभद्र और ग़ाज़ीपुर में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को तत्काल मदद करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. सोनभद्र और ग़ाज़ीपुर में आकाशीय बिजली गिरने से हुई दुःखद मृत्यु पर CM योगी ने शोक व्यक्त किया है,दिवंगतो के परिजनों को 4 - 4 लाख की राहत राशि देने का CM योगी ने निर्देश जरी किया है.

WATCH: मंगल का सिंह राशि में प्रवेश, इन 3 राशि के जातकों की किस्मत में अब होगा मंगल ही मगंल

Trending news