संभल: जवाब नहीं दे पाईं 9 साल की मासूम बच्चियां, बेरहम टीचर ने लोहे की पट्टी से पीटा! केस दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1281895

संभल: जवाब नहीं दे पाईं 9 साल की मासूम बच्चियां, बेरहम टीचर ने लोहे की पट्टी से पीटा! केस दर्ज

Sambhal School Teacher Beats Students: संभल के प्राथमिक स्कूल के एक बेरहम टीचर पर केस दर्ज हुआ है. 9 साल की बच्चियों के परिजनों ने तहरीर में बताया है कि सवाल न हल कर पाने की वजह से शिक्षक ने उन्हें पीठ पर लोहे की स्केल से मारा. इतना मारा कि बच्चियों की पीठ पर जख्म हो गए. पढ़ें खबर-

संभल: जवाब नहीं दे पाईं 9 साल की मासूम बच्चियां, बेरहम टीचर ने लोहे की पट्टी से पीटा! केस दर्ज

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में बच्चों के साथ मारपीट की वारदात लगातार सामने आ रही है. नया मामला संभल का है, जहां एक सवाल न हल कर पाने की वजह से स्कूल में तैनात टीचर ने 2 स्टूडेंट्स को लोहे की स्केल से बेरहमी से पीटा. दोनों मासूम छात्राएं सगी बहने हैं. अब परिजनों ने बेरहम टीचर की पिटाई से जख्मी छात्राओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है. यह वीडियो सामने आने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी टीचर को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है. वहीं, आरोपी टीचर के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देश भी दे दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Power Dues: बिजली कंपनियों का बकाया 1 लाख करोड़ के पार, 6 साल में 6 गुना बढ़ा, जानिए UP का हाल

दोनों बहनों की पीठ पर पड़े जख्म
मामला रजपुरा विकासखंड में तूमरिया खादर गांव के सरकारी प्राइमरी स्कूल का है. जो वीडियो वायरल हुआ है, वह बीते शुक्रवार का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कक्षा-4 में पढ़ने वाली दो बहनें खुशबू और विनीता किसी सवाल का जवाब नहीं दे पाई थीं. मोबीन अहमद नाम के टीचर ने सवाल पूछा और उन्हें दोनों बच्चों से कोई उत्तर नहीं मिला, इसलिए उन्हें इस कदर गुस्सा आ गया कि दोनों छात्राओं की लोहे की स्केल से जमकर पिटाई कर दी. जानकारी के मुताबिक, दोनों बच्चों की पीठ पर गहरे जख्म हैं. ऐसे में दोनों बच्चियां रोती हुई घर पहुंची और परिजनों को सारी बात बता दी. 

पुलिस ने दर्ज की एनसीआर
परिजनों को जैसे ही मालूम हुआ कि उनकी बच्चियों के साथ टीचर ने बेरहमी बरती है, वह तुरंत थाने पहुंचे और पुलिस में तहरीर दे दी. परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी टीचर मोबीन के खिलाफ एनसीआर (Non Cognizable Case) दर्ज कर लिया है. इस बीच परिजनों ने टीचर मोबीन की पिटाई से जख्मी दोनों छात्राओं का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

यह भी पढ़ें: गंगोत्री से रामेश्वरम तक, 3200 किलोमीटर की कनक दण्डवत यात्रा पर निकले तीन महात्मा! बना रहे नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

माफी मांग रहा टीचर, लेकिन हो सकता है निलंबित
बताया जा रहा है कि वीडियो वायरल होने के बाद और थाने में अपने खिलाफ केस दर्ज होनेकी जानकारी मिलने के बाद आरोपी टीचर मोबीन अहमद अब पीड़ित छात्राओं के परिजनों से अपनी करतूत की माफी मांगकर मामले को रफा दफा करने के लिए खुशमद कर रहा है. हालांकि, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर ने बताया कि आरोपी टीचर को नोटिस देकर दो दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है. मामले की जांच भी कराई जा रही है. छात्राओं की पिटाई के आरोपों की पुष्टि होने पर टीचर को निलंबित किए जाने की कार्रवाई की जाएगी.

Independence Day 2022: भारतीयों को भी नहीं था ध्वज फहराने का अधिकार, किन शर्तों पर मिली ये जिम्मेदारी जानिए..

Trending news