Sambhal News: टीचर जी खाने में नमक डालें या वाशिंग पाउडर, एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी
Advertisement

Sambhal News: टीचर जी खाने में नमक डालें या वाशिंग पाउडर, एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी

UP News: संभल में परिषदीय विद्यालय में मिड डे मील का खाना खा कर रहे छात्र छात्राओं को स्कूल में तैनात टीचर ने नमक की जगह वाशिंग पाउडर दे दिया. आइए बताते हैं पूरा मामला. 

Sambhal News: टीचर जी खाने में नमक डालें या वाशिंग पाउडर, एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले के एक गांव में परिषदीय विद्यालय में मिड डे मील का खाना खा कर रहे बच्चों को स्कूल टीचर नमक की जगह वाशिंग पाउडर दे दिया. छात्राओं की जान से खिलवाड़ करने का ये बेहद गंभीर मामला सामने आया है. इतना ही नहीं एक टीचर ने बच्चों को नमक की जगह वाशिंग पाउडर दिए जाने की जानकारी दी, तो आरोपी ने सहायक अध्यापिका के साथ गाली गलौज शुरू कर दी और अपमानित करने लगा. आइए बताते हैं पूरा मामला.

मिड डे मील खा रहे छात्रों को नमक की जगह थमाया गया वासिंग पाउडर
आपको बता दें कि पीड़ित सहायक अध्यापिका ने संभल कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी टीचर से जान का खतरा बताया है. अध्यापिका ने आरोपी टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी टीचर के खिलाफ विभागीय जांच कराने और आरोप सही पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की बात कही है.

मामला बहजोई थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव का
दरअसल, संभल जिले में शिक्षा के पेशे को शर्मशार करने वाले शिक्षक का ये मामला बहजोई थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव में सरकारी प्राइमरी स्कूल का है. बताया जा रहा है कि बीते शनिवार को स्कूल के छात्र छात्राएं मिड डे मील योजना के तहत दिया गया खाना खा रहे थे. बच्चों को खाने में नमक की मात्रा कुछ कम लगी. तब उन्होंने स्कूल में तैनात वरिष्ठ अध्यापक सरदार भूपेंद्र सिंह से नमक मांगा. इसके बाद शिक्षक ने उन्हें नमक की जगह पास में रखा कपड़े धोने का वासिंग पाउडर थमा दिया.

वासिंग पाउडर को नमक समझकर छात्रों ने खाने में डाला
इसके बाद छात्रों ने वासिंग पाउडर को नमक समझकर उसे खाने में भी डाल लिया, लेकिन जैसे ही छात्रों ने खाने का निवाला मुंह में डाला, उनका मुंह कड़वा हो गया. इस बात कि शिकायत बच्चों ने सहायक अध्यापिका नेहा पवार कर दी. सहायक अध्यापिका ने बच्चों की बात सुनी. मामले की जानकारी के बाद जब देखा गया तो मामले का खुलासा हुआ.

पीड़िता ने जान का खतरा बताकर की सुरक्षा की मांग
तब अध्यापिका ने मामले की जानकारी टीचर सरदार भूपेंद्र सिंह को दी. नेहा की बात सुनते ही आरोपी उनपर आग बबूला हो गया. उसने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज करने लगा. इतना ही नहीं टीचर भूपेंद्र सिंह ने अध्यापिका को धमकी भी दी. इसके बाद पीड़िता बहजोई कोतवाली पहुंची. जहां उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी. तहरीर देकर पीड़िता ने आरोपी टीचर भूपेंद्र सिंह से अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है.

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दी जानकारी 
इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पूरा मामला उनके संज्ञान में हैं. टीचर पर लगे आरोप काफी गंभीर हैं. इस मामले की विभागीय जांच कराई जाएगी. जांच में टीचर पर लगे आरोप सही साबित होने पर सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

Trending news