संभल में फिर गरजा 'बाबा का बुलडोजर', पालिका की जमीन पर बनीं अवैध दुकानों को किया गया ध्वस्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1363083

संभल में फिर गरजा 'बाबा का बुलडोजर', पालिका की जमीन पर बनीं अवैध दुकानों को किया गया ध्वस्त

संभल में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा और अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई लगातार जारी है. जिले में गुरुवार को नगर पालिका परिषद की जमीन का अवैध तरीके से बैनामा कराकर वहां अवैध दुकानों का निर्माण किया गया था.

संभल में फिर गरजा 'बाबा का बुलडोजर', पालिका की जमीन पर बनीं अवैध दुकानों को किया गया ध्वस्त

सुनील सिंह/संभल: संभल में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा और अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई लगातार जारी है. जिले में गुरुवार को नगर पालिका परिषद की जमीन का अवैध तरीके से बैनामा कराकर वहां अवैध दुकानों का निर्माण किया गया था. प्रशासन ने अवैध कब्जा मुक्त कराए जाने के बाद जमीन पर सामुदायिक केंद्र, स्कूल अथवा पब्लिक टॉयलेट का निर्माण कराए जाने के निर्देश जारी किए हैं. प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई से सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है.

संभल सदर तहसील के एसडीएम विनय मिश्र ने गुरुवार को भी संभल सदर कोतवाली इलाके के चौधरी सराय में सराय में नगर पालिका परिषद की जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाई गई पांच दुकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कराए जाने के बड़ी कार्रवाई की है. नगर पालिका परिषद प्रशासन ने आरोपियों को अवैध निर्माण हटाए जाने के लिए कई बार नोटिस दिया था लेकिन अवैध कब्जे के आरोपी नगर पालिका के नोटिस को गंभीरता से नहीं ले रहे थे. यह जानकारी सामने आने के बाद एसडी एम विनय मिश्र ने सख्त रुख अपनाते हुए पालिका की जमीन पर अवैध कब्जा कर किए गए निर्माण को ध्वस्त कराने की बड़ी कार्रवाई की है. बुलडोजर कार्रवाई से सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने बालों में हड़कंप मच गया है. 

एसडीएम विनय मिश्र ने बताया की अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई कर अवैध कब्जा मुक्त कराई गई जमीन नगर पालिका परिषद के अभिलेखों में सरकारी स्कूल के खंडहर की भूमि के तौर पर दर्ज है. आरोपियों ने पालिका की जमीन का अवैध तौर पर बैनामा करा कर कब्जा करने के बाद अवैध दुकानों का निर्माण कर लिया था, जबकि किसी भी सरकारी जमीन का बैनामा नहीं कराया जा सकता है. उन्होंने बताया कि बुलडोजर कार्रवाई करने के बाद नगर पालिका परिषद की कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर सुलभ शौचालय, सामुदायिक केंद्र या स्कूल का निर्माण कराए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

Trending news