Chandrashekhar Azad: चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमले करने वाले दबोचे गए, सरेंडर करने की फ‍िराक में थे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1761839

Chandrashekhar Azad: चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमले करने वाले दबोचे गए, सरेंडर करने की फ‍िराक में थे

Chandrashekhar Azad Ravan :  चंद्रशेखर आजाद रावण बीते बुधवार शाम को अपने एक साथी की मां की रस्म पगड़ी में शामिल होने के बाद सहारनपुर लौट रहे थे. तभी उनपर जानलेवा हमला हुआ था. फायरिंग के दौरान एक गोली चंद्रशेखर को छूते हुए निकल गई थी.   

 

Chandrashekhar Azad attackers फाइल फोटो

Chandrashekhar Azad Ravan : सहारनपुर में भीम आर्मी के संस्‍थापक चंद्रशेखर आजाद रावण पर जानलेवा हमला करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हमलावर अंबाला कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी कर रहे रहे थे. पकड़े गए हमलावरों में तीन देवबंद के रणखंडी के रहने वाले हैं. बताया गया कि एक हमलावर कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा है, उसपर जेलर पर भी हमला करने का आरोप है. 

रात में ही कोर्ट के बाहर तैनात हो गई थी पुलिस 
देर रात पुलिस को सूचना मिली कि यह आरोपी हरियाणा के अंबाला कोर्ट में सरेंडर करने वाले है. इसके बाद एसएसपी ने रात में ही अंबाला कोर्ट के बाहर सिविल वर्दी में पुलिस को लगा दिया था. वहीं शनिवार को जैसे ही हमलावर अंबाला कोर्ट में सरेंडर करने कोर्ट जा रहे थे तभी चारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सहारनपुर पुलिस लाइन ले आई. गिरफ्तारी के बाद अब युवकों से पूछताछ कर हमले की साजिश का पर्दाफाश करेगी. 

पुलिस लाइन पहुंचे कार्यकर्ता 
इसकी सूचना मिलते ही भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी पुलिस लाइन पहुंच गए. भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन आजा समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर के हमलावरों को गिरफ्तार किए जाने के बारे में कहा कि उन लोगों से भी पूछताछ हो रही है. सबसे बड़ा सवाल यह है कि यह षड्यंत्र किसके द्वारा रचा गया इसके पीछे कौन व्यक्ति है राजनीतिक है या अन्य कोई. 

हरियाणा नंबर कार से आए थे हमलावर 
बता दें कि बीते बुधवार को देवबंद इलाके में दिल्ली से अपने घर छुटमलपुर कस्बे लौटने के दौरान चंद्रशेखर आजाद पर हमला हुआ था. हमलावर हरियाणा नंबर की कार से आए थे. हमलावरों ने चंद्रशेखर पर 4 राउंड फायरिंग की थी. एक गोली उनके पेट को छूते हुए निकल गई थी. 

7 किलोमीटर दूर कार छोड़ फरार हुए हमलावर 
फायरिंग में आजाद की कार के शीशे भी टूट गए थे. हमलावर घटना से 7 किलोमीटर दूर मिलकपुर गांव के पास स्विफ्ट डिजायर कार छोड़कर फरार हो गए थे. पुलिस ने गाड़ी बरामद कर ली थी. इसमें पता चला था कि कार विकास कुमार के नाम पर दर्ज है. 

WATCH Monsoon Health Tips: रहना है तंदरुस्त तो बरसात के मौसम में इन सब्जियों से करें परहेज

Trending news