Lucknow News: सरकारी मकान की छत गिरने से हादसा, कई लोगों के दबे होने की आशंका, राहत कार्य जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1679425

Lucknow News: सरकारी मकान की छत गिरने से हादसा, कई लोगों के दबे होने की आशंका, राहत कार्य जारी

Lucknow News: लखनऊ में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां हजरतगंज इलाके में सरकारी मकान की छत गिरने से कई लोग दब गए. कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

Lucknow News: सरकारी मकान की छत गिरने से हादसा, कई लोगों के दबे होने की आशंका, राहत कार्य जारी

Lucknow News: बुधवार को लखनऊ के हजरतगंज इलाके में बिल्डिंग की छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया. तीन लोगों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है. हजरतगंज के डालीबाग की घटना बताई जा रही है.बिल्डिंग में परिवार के कुछ सदस्य अभी भी फंसे हैं. बचाव अभियान जारी है. यूपी पुलिस डीजीपी राजकुमार विश्वकर्मा के मुताबिक ये तिलक मार्ग के पीछे सरकार के पुराने आवास थे जिसका एक छज्जा नीचे गिर गया है. हादसे की वजह लगातार हो रही बारिश को बताया जा रहा है. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन और राहत बचाव की टीम पहुंच गई है. घटनास्थल पर बचाव का काम चल रहा है.बिल्डिंग में फंसे अन्य लोगों को भी निकाला जा रहा है.बिल्डिंग गिरने के बाद प्रशासन की नींद खुली. हादसे के बाद पुलिस द्वारा माइक से अलाउंस कर बिल्डिंग खाली कराने का आदेश दिया गया. मौके पर पहुंचे डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि ''बिल्डिंग काफी पुरानी है. छज्जा गिरने से एक परिवार के बाहर निकालने का रास्ता बंद हो गया. सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है. अभी हादसे की अहम वजह का पता नहीं चला है. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.'' जिला अधिकारी के मुताबिक ''बिल्डिंग पुरानी होने की वजह से हादसा हुआ है, ऐसा प्रतीत हो रहा है.''

सीएम ने लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री ने जबिल्डिंग गिरने से हुए हादसे का संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश भी दिए हैं. बताया जा रहा है कि इस हादसे के बाद प्रशासन ने आसपास की दूसरी पुरानी बिल्डिंगों को लेकर भी एहतियात के रूप में कार्रवाई शुरू कर दी है. वहां रह रहे लोगों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है.

WATCH: यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए कल डाले जाएंगे वोट, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Trending news