Road Accident: कोहरा बना काल! ठंड और धुंध ने बढ़ाई मुश्किलें, कहीं वाहन भिड़े तो कई ने गंवाई जान
Advertisement

Road Accident: कोहरा बना काल! ठंड और धुंध ने बढ़ाई मुश्किलें, कहीं वाहन भिड़े तो कई ने गंवाई जान

Accident IN Up: सर्दियों का मौसम आते ही वातावरण में घने कोहरे की शुरुआत हो जाती है.. घने कोहरे में सड़क हादसों के मामलों में बढ़ोतरी हो जाती है.. 

 

 

Road Accident: कोहरा बना काल! ठंड और धुंध ने बढ़ाई मुश्किलें, कहीं वाहन भिड़े तो कई ने गंवाई जान

Accident IN Up: यूपी में अब ठंड का कहर बढ़ने लगा है. घने कोहरे के चलते प्रदेश में कई जगह सड़क दुर्घटनाएं होने की खबर हैं. उत्तर प्रदेश में कोहरे का कहर देखने को मिला है. जिसके चलते एटा, बाराबंकी, हरिद्वार, ग्रेटर नोएडा में हुए हादसों में कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं.

संभल में दो लोगों की मौत
संभल जिले में देर रात सामने से आ रहे वाहन से बचने की कोशिश में ट्रैक्टर ट्राली से जुड़े टैंकर के पलटने से टैंकर पर सवार 2 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 1 मजदूर की हालत गंभीर है.  पुलिस ने घायल मजदूर को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. मृतकों के परिजनों को सूचना भेजी गई है. पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली को अपने कब्जे में ले लिया है , हादसे की जांच की जा रही हैं.

संभल में सड़क हादसे में 2 मजदूरों की मौत का मामला नखासा थाना इलाके के संभल हसनपुर मार्ग का है. बताया जा रहा है जिले में एक मोबाइल कंपनी का इंटरनेट कनेक्शन का कार्य चल रहा है , बड़ी संख्या में मजदूर इस काम में लगे हुए हैं . बीते सोमवार की देर रात लगभग 10:00 बजे मजदूर अपना काम निपटा कर ट्रैक्टर ट्राली के पीछे लगे पानी के टैंकर पर सवार होकर कुरकावली गांव अपने किराए के मकान पर वापस लौट रहे थे. 

ट्रैक्टर ट्राली से जुड़ा टैंकर जैसे ही संभल हसनपुर मार्ग के समीप पहुंचा, सामने से तेज रफ्तार से आ रहे वाहन से बचने की कोशिश में ट्रैक्टर ट्राली से जुड़ा टैंकर पलट गया. टैंकर पलटने से टैंकर पर सवार होकर सफर कर रहे सीतापुरी जिले के रसूलपुर गांव के रहने वाले मजदूर चंदन और दिलीप की मौत हो गई जबकि मजदूर विपिन गंभीर तौर पर घायल हो गया. सड़क हादसे में मजदूरों की मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल मजदूर को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. मृतक मजदूरों के परिजनों को सूचना दी गई है. पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली कब्जे में लेकर हादसे की जांच शुरू कर दी है.

एटा-जनपद में दो अलग-अलग सड़क हादसों में एक की मौत और 8 लोग गंभीर घायल
घने कोहरे के चलते जिले के थाना अलीगंज और पिलुआ क्षेत्र में अलग अलग सड़क हादसे हुए. सड़क हादसे में करीब 8 लोग गंभीर घायल और एक की मौके पर ही मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया और मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा.

बता दें कि कोहरे के चलते देर रात एटा के थाना पिलुआ क्षेत्र चौथे मील के पास वाई पास पर फरुखाबाद से दिल्ली जा रही सिकंदराबाद डिपो कोहरे के कारण केंटर में टक्कर मार दी जिससे रोडवेज में सवार 5 सवारी गंभीर घायल हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची पिलुआ पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. वहीं थाना अलीगंज क्षेत्र के गांव झकराई भट्टे के पास तेज रफ्तार ट्रक ने टेम्पू में पीछे से टक्कर मार दी जिससे टेम्पू सबार 48 बर्षीय महिला विट्टन देवी की मौके पर ही मौत हो गयी और तीन लोग गंभीर घायल हो गए.

घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा थाना अलीगंज पुलिस को दी गयी मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी अलीगंज में भर्ती कराया और मृतिका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतिका विट्टन देवी के परिजनों ने बताया कि टेम्पू सवार 4 लोग मैनपुरी से अलीगज टेम्पू से आ रहे थे जैसे ही गांव झकराई भट्टे पर पहुंचे वैसे ही पीछे से तेज गति से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी जिसमे 3 लोग गंभीर घायल हो गए और एक महिला की मौके पर ही मौत हो गयी.

हरिद्वार-स्कॉर्पियो गाड़ी बिजली के खंभे से टकराई, एक की मौत
हरिद्वार के मंगलोर थाना क्षेत्र में देर रात तेज़ गति से आ रही स्कॉर्पियो गाड़ी बिजली के खंभे से टकरा गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी में सवार सात व्यक्ति मुजफ्फ़नगर से एक तेहरवी की रस्म में शामिल होकर अपने घर ज्वालापुर वापिस आ रहे थे.

ग्रेटर नोएडा गलगोटिया यूनिवर्सिटी के सामने बड़ा हादसा,एक की मौत
ग्रेटर नोएडा-घने कोहरे के चलते गलगोटिया यूनिवर्सिटी के सामने बड़ा हादसा हो गया है. घने कोहरे की वजह से सवारी से भरी बस पलट गई. कई लोग घायल हो गए और इस हादसे में एक की मौत हो गई है. बस झांसी से होते हुए दिल्ली जा रही थी. बस करीब 15 से 20 फीट नीचे जा गिरी. मौके पर पुलिस मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. ये हादसा थाना दनकौर क्षेत्र में हुआ.

WATCH VIDEO

बाराबंकी में कोहरे के चलते हुआ भीषण सड़क हादसा, रोडवेज बस और ट्रक में आमने-सामने की टक्कर
यूपी के बाराबंकी में कोहरे के चलते भीषण सड़क हादसा हुआ है. रोडवेज बस और ट्रक में  आमने-सामने की टक्कर हुई. बस में करीब 3 दर्जन यात्री सवार थे . जानकारी के मुताबिक टक्कर के बाद बस पेड़ से टकराई और ट्रक गड्ढे में जा घुसा. हादसे में ट्रक डाइवर सहित 6 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया है. तीन यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल सीचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिए गए हैं. ये हादसा थाना मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के बिहुरा चौराहे के पास हुआ.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 20 दिसंबर के बड़े समाचार

Trending news