Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत की हुई प्लास्टिक सर्जरी,जानिए अब कैसा है उनकी तबीयत का हाल
Advertisement

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत की हुई प्लास्टिक सर्जरी,जानिए अब कैसा है उनकी तबीयत का हाल

Rishabh Pant Health Update: टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के चेहरी की प्लास्टिक सर्जरी हो चुकी है. 

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत की हुई प्लास्टिक सर्जरी,जानिए अब कैसा है उनकी तबीयत का हाल

Rishabh Pant Health Update: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के फैंस के लिए अच्छी खबर है. ऋषभ पंत के माथे के कट की मामूली प्लास्टिक सर्जरी हो गई है. वहीं उनकी पहली ड्रेसिंग भी कर दी गई है. भारतीय क्रिकेट के युवा स्टार ऋषभ पंत शुक्रवार को अपने गृहनगर रुड़की के करीब सड़क दुर्घटना में शुक्रवार तड़के गंभीर रूप से घायल हो गए थे. फिलहाल वे स्थिर हैं और खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

घर जाते समय हुआ था एक्सीडेंट
बता दें कि भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज शुक्रवार सुबह एक भीषण दुर्घटना का शिकार हो गए, जब वह अपनी मर्सिडीज बेंज में दिल्ली से रुडकी अपने घर जा रहे थे. वह नए साल का जश्न अपनी फैमिली के साथ मनाना चाहते थे. डिवाइडर से टकराने के बाद उनकी कार में भीषण आग लग गई थी. पंत भाग्यशाली थे कि समय रहते कार से बाहर आ गए. उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया और माथे के ऊपर कट लगा है. जिसकी प्लास्टिक सर्जरी की गई है.  फिलहाल  इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में चल रहा और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

क्रिकेटर नितीश राणा मिलने पहुंचे
अस्पताल में पतं से मिलने क्रिकेटर नितीश राणा पहुंचे. एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें पंत की बहन साक्षी पंत, मां सरोज पंत और साथ में क्रिकेटर नीतीश राणा और परिवार के सदस्य हैं. इससे पहले दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) के डायरेक्टर श्याम शर्मा पंत से मिलने देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल पहुंचे थे. 

मुंबई या दिल्ली शिफ्ट करने की थी खबर
इससे पहले खबर भी थी कि क्रिकेटर ऋषभ पंत को देहरादून से दिल्ली या मुंबई शिफ्ट किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि परिजन दिल्ली में इलाज करवाना चाहते हैं. हालांकि अब बीसीसीआई इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पंत की चोट को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहता है.  बोर्ड अपने स्टार खिलाड़ी को जल्दी ठीक करने के लिए एक्शन में आ गया है. जरूरत पड़ने पर उन्हें विदेश भी भेजा सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI ने MAX हॉस्पिटल को बता दिया है कि पंत के लिगामेंट की पूरी जिम्मेदारी अब बोर्ड की मेडिकल टीम की होगी.

BCCI की मेडिकल टीम करेगी ऋषभ पंत के लिगामेंट की चोट का इलाज
गौरतलब हो कि  ऋषभ पंत के दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया.  उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पीठ और पैर के अंगूठे में भी चोट लगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि ऋषभ पंत के लिगामेंट की चोट का इलाज अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम करेगी. बीसीसीआई के डॉक्टर देहरादून में मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों के लगातार संपर्क में हैं. 

क्रिकेट से लंबे समय तक दूर रह सकते हैं ऋषभ पंत
ऋषभ पंत क्रिकेट से लंबे समय तक दूर रह सकते हैं. लिगामेंट की चोट से उबरने में उन्हें करीब नौ से दस महीने का समय लग सकता है. लिगामेंट फायबर्स का ऐसा ग्रुप होता है, जो दो हड्डियों को आपस में जोड़ता है. इसमें जब इंजरी होती है तो जख्म भरने में काफी समय लग जाता है.  ऐसे में वह क्रिकेट से लंबे समय तक बाहर रह सकते हैं.

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत को दिल्ली या मुंबई शिफ्ट करने की तैयारी, हो सकती है प्लास्टिक सर्जरी!

 

Trending news