गाजियाबाद रैपिड रेल चलने की डेट आई, कानपुर तक इकोनामिक कॉरिडोर भी बनेगा
Advertisement

गाजियाबाद रैपिड रेल चलने की डेट आई, कानपुर तक इकोनामिक कॉरिडोर भी बनेगा

Ghaziabad rapid rail: कौशांबी स्थित रेडिसन ब्‍लू होटल में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 कार्यक्रम में केंद्रीय राज्‍यमंत्री वीके सिंह ने की घोषणा. 

Rapid Rain in Ghaziabad

Ghaziabad rapid rail: देश की पहली रैपिड रेल चलने की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि साहिबाबाद से गाजियाबाद के दुहाई तक 17 किलोमीटर ट्रैक का काम पूरा कर लिया गया है. मार्च तक इस पर रैपिड रेल चलने लगेगी. वहीं, इस साल के अंत तक 40 किलोमीटर के ट्रैक पर रैपिड रेल दौड़ने लगेगी. इसके लिए युद्ध स्‍तर पर काम चल रहा है. 

दो साल बाद दिल्‍ली से मेरठ तक दौड़गी रैपिड रेल 
केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह बुधवार को कौशांबी स्थित रेडिसन ब्‍लू होटल में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि दुहाई तक काम पूरा कर लिया गया है. पिछले दिनों पर इसपर ट्रायल भी किया गया. वहीं, 2025 तक दिल्‍ली से मेरठ का रैपिड रेल चलने लगेगी. दिल्‍ली के सराय काले खां से मरेठ तक का सफर सिर्फ 50 मिनट में पूरा किया जा सकेगा. 

मेडिकल हब बनने को तैयार 
वीके सिंह ने कहा कि गाजियाबाद एजुकेशन हब है. इसे मेडिकल हब बनाया जा रहा है. आने वाले समय में यह फार्मेसी हब बन सकता है. अमेरिका का एक ग्रुप गाजियाबाद में मेडिसिटी बनाना चाह रहा है. मेडिसिटी बनने के बाद लोगों को बेहतर इलाज मिल सकेगा. 

गाजियाबाद को कानपुर फ्रेट कॉरिडोर से जोड़ा जाएगा 
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि गाजियाबाद का माहौल उद्योगों को लगाने के लिए अनुकूल बना है. गाजियाबाद की भौगोलिक स्थिति बहुत अच्छी है. देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद से जेवर हवाई अड्डा बहुत नजदीक है. इससे माल ढुलाई में फायदा मिलेगा. देश की पहली रैपिड मेट्रो रेल और बेहतर रेल नेटवर्क गाजियाबाद में मौजूद है. उन्होंने कहा कि गाजियाबाद को कानपुर फ्रेट कॉरिडोर से जोड़ा जाएगा. 

WATCH: बसंत पंचमी पर भूलकर भी न करें ये काम, देवी सरस्वती हो जाती हैं नाराज

Trending news