तीन तलाक और हलाला के नाम पर महिला का रेप और उत्पीड़न, पुलिस कर रही आरोप की जांच
Advertisement

तीन तलाक और हलाला के नाम पर महिला का रेप और उत्पीड़न, पुलिस कर रही आरोप की जांच

 केंद्र सरकार ने कानून बनाकर तीन तलाक को गैर कानूनी करार दिया है. इसके बावजूद तीन तलाक और हलाला के नाम पर मुस्लिम महिलाओं के उत्पीड़न के मामले सामने आते रहते हैं. शाहजहांपुर में ऐसा ही एक दर्दनाक मामला सामने आया है.

तीन तलाक और हलाला के नाम पर महिला का रेप और उत्पीड़न, पुलिस कर रही आरोप की जांच

शिवकुमार/शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में तलाक और हलाला की ऐसी दर्दनाक दस्ता सामने आई है जिसे सुनकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. आरोप है कि यहां एक महिला को पहले तीन तलाक दिया गया. उसके बाद पति के भाई से हलाला करवा कर महिला का यौन शोषण किया गया. फिलहाल पुलिस ने शरीयत के नाम पर हुए यौन शोषण के मामले में गैंग रेप का मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है. दरअसल चौक कोतवाली इलाके की रहने वाली महिला की शादी साल 2017 में बरेली के रहने वाले सलमान से हुई थी.

महिला का कहना है कि उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता था. अक्सर वह इसका विरोध करती थी. विरोध करने पर सलमान उसको बुरी तरह से पीटता था. इतना ही नहीं उस पर गर्म पानी डालकर उसे जला भी चुका था. साल भर पहले सलमान ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोल दिया. इसकी जानकारी जब मौलवी को दी गई तो उसने तलाक को सही ठहराया. महिला का आरोप है कि सलमान उसे दोबारा अपनी पत्नी बनाना चाहता था लेकिन मौलवी ने शरीयत के अनुसार हलाला के बाद ही पत्नी बनाने की बात कही. बाद में सलमान के छोटे भाई इरफान उर्फ बबलू के साथ उसका निकाह कराया गया और रात में हलाला के नाम पर उसके साथ दुष्कर्म किया गया. महिला का आरोप है कि बाद में उसका पति सलमान और देवर इरफान दोनों ही उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करते रहे. विरोध करने पर उसका जमकर उत्पीड़न और मारपीट की गई. वह इस उत्पीड़न को 6 महीने तक सहती रहे. 

यह भी पढ़ें: नाबालिग बेटी से पिता ने किया रेप, सलाखों के पीछे पहुंचा आरोपी

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा
महिला ने पुलिस में गुहार लगाई लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई. बाद में कोर्ट के आदेश पर सलमान और इरफान के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म उत्पीड़न और दहेज प्रथा की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया. फिलहाल पुलिस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रही है. केंद्र सरकार ने कानून बनाकर तीन तलाक को गैर कानूनी करार दिया है. इसके बावजूद शरीयत के नाम पर मुस्लिम महिलाओं का उत्पीड़न लगातार जारी है. फिलहाल अब यह महिला चाहती है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि शरीयत के नाम पर दूसरी महिलाओं का उत्पीड़न ना हो सके.

Trending news