Ayodhya News: अयोध्या में दिखेंगे रामायण के किरदार, टीवी सीरियल निर्माता रामानंद सागर के परिजनों ने दिया प्रस्ताव
Advertisement

Ayodhya News: अयोध्या में दिखेंगे रामायण के किरदार, टीवी सीरियल निर्माता रामानंद सागर के परिजनों ने दिया प्रस्ताव

Ayodhya: यूपी के अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) के साथ आध्यात्मिक पार्क भी बनेगा. रामायण (Ramayan) सीरियल बनाने वाले रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के परिजन अयोध्या में यह पार्क बनाना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने आवास विकास परिषद से जमीन की मांग की है. 

Ramanand Sagar (File Photo)

अयोध्या: आपने रामानंद सागर (Ramanand Sagar) द्वारा बनाया गया रामारण (Ramayan) सीरियल देखा होगा, जिसमें अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी, अरविंद त्रिवेदी, दारा सिंह समेत कई दिग्गज कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी. आज भी इस धारावाहिक को लोग खूब पसंद करते हैं. कोरोना काल में यह दर्शकों के बीच खासा लोकप्रिय हुआ. अब रामानंद सागर के परिजन अयोध्या (Ayodhya News) में भव्य और दिव्य आध्यात्मिक पार्क बनाना चाहते हैं. इस पार्क ने निर्माण के लिए उन्होंने अयोध्या में जमीन की मांग की है. इसके लिए परिजनों ने रामारण सीरियल के कलाकारों के साथ अधिकारियों से मीटिंग भी की है. 

अयोध्या में बनेगा आध्यात्मिक पार्क
रामानंद सागर ने साल 1987 में रामायण सीरियल बनाया था. इसका पहला एपिसोड 25 जनवरी को दिखाया गया था. साल 2005 में रामानंद सागर की मृत्यु हो चुकी है, मगर उनके परिजन उनकी यादों को श्रीराम जन्मभूमि आध्यात्मिक पार्क बनाया जीवंत रखना चाहते हैं. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य हो रहा है. इसीलिए रामानंद सागर के परिजन अयोध्या में आध्यात्मिक पार्क का निर्माण कराना चाहते हैं. परिजनों ने उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद से पार्क बनवाने के लिए जमीन की मांग की है. इसके लिए उन्होंने लखनऊ में अफसरों से मुलाकात कर चर्चा की है. 

Banda News: बांदा में एसआई समेत चार सिपाहियों पर अपहरण का आरोप, कोर्ट के आदेश के बाद केस दर्ज

अफसरों से की मुलाकात

जानकारी के मुताबिक रामानंद सागर के पौत्र शिव सागर ने आवास विकास परिषद के सचिव डॉ. नीरज शुक्ला से मुलाकात की और अयोध्या में आध्यात्मिक पार्क के निर्माण की इच्छा जताई. इसके लिए शिव ने उन्हें बुकलेट भी दी और पार्क के लिए जमीन की मांग की. इस पर सचिव ने उनसे डीपीआर तैयार करने की बात कही थी.  रामानंद सागर के परिजन अयोध्या के निर्माणाधीन राम मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने रामलला के दर्शन किए और कमिश्नर से मुलाकात कर पार्क के निर्माण के संबंध में जानकारी दी. इस पर अधिकारियों ने डीपीआर के बाद विचार करने को कहा. 

Watch: यूपी ATS ने 10 दिन की रिमांड पर लिया ISI का जासूस, लखनऊ से हुई थी गिरफ्तारी

 

Trending news